चोरी की घटना का खुलासा, तीन आरोपीयो को गिरफ्तार किया

जुलवानिया। पुलिस द्वारा तराफे चोरी के प्रकरण का खुलासा कर तीन आरोपीयो को गिरफ्तार किया एवं चोरी किए गए लोहे के 190 तराफे क़ीमती 95 हजार रू. बरामद किये तथा घटना में प्रयुक्त एक लोडिंग वाहन क़ीमती 04 लाख ज़ब्त की गई।

सेंधवा शहर में जागरूकता शिविर का आयोजन

पुलिस विभाग एवं सेव द चिल्ड्रन एनजीओ के समन्वय से सेंधवा शहर में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें यातायात नियमों एवं साइबर सुरक्षा की जानकारी दी गई एवं नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई गई।

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कर रहे हैं जागरूक

छैगांवमाखन। केअर इंडिया संस्था द्वारा किए जा रहे महिला एवं पानी परियोजना के अंर्तगत छैगांवमाखन ओर पंधाना विकासखंड के कई गांवों पहुँचकर महिलाओ को जागरूक किया जा रहा है।

अभियान में महिला सशक्तिकरण, पानी संरक्षण, बेहतर संवाद, समस्या समाधान और निर्णय निर्धारण, समय एवं तनाव प्रबंधन, साफ साफई ,वित्तीय साक्षरता, के जीवन कौशल का निःशुल्क प्रशिक्षण देकर महिलाओं सामाजिक एवं आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाये जाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। साथ ही उनके अधिकारों की समझ, समाज के हित में उनके योगदान, उनके मानसिक, आर्थिक और सामाजिक क्षेत्रों के विकास के लिए शासकीय योजनाओं से जुड़ी जानकारी भी दी जा रही हैं, संस्था के फील्ड कॉर्डिनेटर दिनेश बारी ने बताया जागरूकता अभियान में मास्टर ट्रैनर नीरज पाल, कविता पटेल, लक्ष्मीनारायण यादव , नेहा बैरागी, जितेन्द्र कोचले आदि द्वारा 15-20 गांवों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है

सुनील मंडलोई की रिपोर्ट

एसडीएम ने तरबूज विक्रय करने वाले को समक्ष में दिलवाया एक लाख रूपये की राशि

शेष राशि क्रेता देगा एक सप्ताह मेंबड़वानी 24 मई एसडीएम बड़वानी घनश्याम धनगर ने जिले के चूना भट्टी भीलखेड़ा रोड़ पर खेती करने वाले कृषक कैलाश सिरवी को मनावर के रहवासी रोहित से 38 टन 335 किलो तरबूज विक्रय करने की कुल 364182 रूपये में से अपने समक्ष एक लाख रूपये दिलवाये है।

साथ ही विक्रेताओं को एक सप्ताह में शेष राशि भुगतान करने का समय दिया है, अन्यथा की स्थिति में जेल भेजने की चेतावनी दी है। एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया कि बड़वानी के कृषक कैलाश सिरवी ने उन्हें आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई थी कि मनावर धार के तरबूज विक्रेताओं ने उनसे 9.50 रूपये किलो की दर से 38 टन 335 किलो तरबूज 5 अप्रैल 2022 को क्रय किया था एवं 364182 रूपये की राशि दो दिवस में देने का वादा किया था ।

दो दिवस पश्चात जब उन्होने फोन लगाकर संबंधित को रूपये देने का याद दिलवाया, तब संबंधित द्वारा रूपये देने में बहाना बाजी करने लगे और अब उन्होने फोन भी उठाना बंद कर दिया है। जब मै संबंधितो के घर गया तो वे वहाॅ अनुपस्थित पाये गये । अतः उन्हें संबंधित से उनकी मेहनत की राशि दिलवाये, जिससे वे अपने खेत में कृषि कार्य कर सके ।

इस पर एसडीएम ने संबंधित विक्रेताओं को अपने समक्ष बुलाकर आपसी समझौता करवाते हुये तात्कालिक रूप से एक लाख रूपये अदा करवाये है, साथ ही शेष रकम देने हेतु एक सप्ताह का समय दिया है। अन्यथा की स्थिति में जेल की कार्यवाही भुगतान की चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!