दंगा प्रभावितों के घर पहुँचकर प्रदान की राहत सहायता ,सांसद श्री पटेल घर घर मोहल्ला मोहल्ला पहुँचकर प्रभावितों को प्रदान कर रहे है स्वीकृति पत्र और हौंसला

खरगोन_शहर में 10 अप्रैल को हुए पथराव के बाद कई क्षेत्रों में नागरिकों के मकान, वाहन, ठेला और खाद्य सामग्री की क्षति हुई है। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी के निर्देशों पर अलग-अलग विभागों की सर्वे टीम ने सर्वे कर पंचनामा बनाये है। वहीं राज्य शासन द्वारा प्रभावितों को तात्कालिक रूप से 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि स्वीकृत कर दी है।

इसके बाद राजस्व विभाग के अमले ने प्रभावितों के बैंक अकाउंट लेकर वेंडर बनाकर राहत राशि प्रदान करने की प्रक्रिया पूरी की है। यह राशि आंशिक, गंभीर और पूर्ण क्षति के रूप में आंकलित की गई है। शनिवार को सांसद श्री गजेंद्र सिंह पटेल ने प्रभावितों के घर जाकर राहत राशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किये है।

इन दौरान राजेन्द्र राठौड़, श्याम महाजन, कल्याण अग्रवाल, रंजीत डंडीर, अधिकारियों में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी. पुलिस अधीक्षक श्री रोहित काशवानी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अंकित जायसवाल, एएसपी डॉ. नीरज चौरसिया, एसडीएम श्री मिलिंद ढोके, तहसीलदार श्री योगेंद्र मौर्य सहित राजस्व विभाग का अमला उपस्थित रहा।

सासंद श्री पटेल ने इसकी शुरुआत संजय नगर क्षेत्र से की यहां के प्रभावितों में रमेश पिता काशीराम के मकान को गम्भीर हानि होने, बद्री पिता फत्तु के मकान को गम्भीर हानि, दुर्गेश पिता नवलसिंह के मकान को गम्भीर हानि होने, नत्थु पिता मथुरालाल के मकान वाहन के गम्भीर हानि, मंगतीबाई पिता नवलसिंह के मकान को गम्भीर हानि होने, पन्नालाल पिता रणछोड़ के दो मंजिला पक्के मकान को गम्भीर हानि होने, मंजूबाई बेवा दिपक केवट के मकान को गम्भीर हानि होने एवं महेश पिता मोतीराम के मकान को गम्भीर हानि होने पर 101100-101100 रूपये की राशि के स्वीकृति पत्र प्रदान किये।

इसी प्रकार संजय नगर के अमित पिता रघुनाथ के ऑटो एवं मकान को आंशिक क्षति होने पर 88322 रूपये, मनीष पिता रमेश गुप्ता के मकान को पूर्ण हानि होने पर 84798 रूपये, लीलाबाई पिता छगन के मकान को आंशिक हानि होने पर 76602 रूपये, मनोहर पिता मोहन के मकान को आंशिक हानि होने पर 62355 रूपये एवं रुकमणी पिता फत्तु के मकान को आंशिक हानि होने पर 61504 रूपये की राशि जारी की है।

संजय नगर निवासी दुगाबाई पिता नारायण को आंशिक मकान क्षति पर 50283 रूपये, रामलाल पिता रणछोड़ आंशिक मकान क्षति पर 49583 रूपये, गायत्री पिता पुनमचन्द्र को आंशिक मकान क्षति 45088 रूपये, प्रकाश पिता पुनमचन्द्र को आंशिक मकान क्षति के लिए 41542 रूपये, कैलाश पिता किशन मकान और दो पहिया वाहन की क्षति होने पर 34458 रूपये, रक्षा पिता प्रकाश को सामग्री की आंशिक होने पर 6 हजार रूपये की राशि जारी की है।

राहत राशि सीधे बैंक खातों में ट्रांसफर की गई। सांसद श्री पटेल ने संजय नगर के अलावा काजीपुरा में मुजीब खान को 21 हजार, पार्वती छगन को 51 हजार 600 सो कुसुम गंगाराम व रितेश राधाकृष्ण को तवड़ी मोहल्ला के प्रभावितों को स्वीकृति पत्र प्रदान किये। समाचार लिखे जाने तक सांसद श्री पटेल भाटवाड़ी क्षेत्र के प्रभावितों को सहायता राशि प्रदान करने पहुँचे हैं।

स्टेशन सलाहकार समिति सदस्य नियुक्ति पर सद्भावना मंच द्वारा किया गया सम्मान

राष्ट्रीय सिंधी समाज प्रदेश प्रवक्ता एवं पूज्य सिंधी पंचायत प्रवक्ता का भी हुआ सम्मान

खंडवा। माली कुआं स्थित सद्भावना मंच कार्यालय पर एक समारोह के दौरान स्टेशन सलाहकार समिति में सदस्य नियुक्ति पर मंच के डॉ. जगदीशचंद्र चौरे, एनके दवे एवं भोपाल रेलवे मंडल समिति के सदस्य सुनील जैन को मंच सदस्यों की उपस्थिति में मंच अध्यक्ष प्रमोद जैन द्वारा पुष्प माला पहनाकर शाल श्रीफल से सम्मानित किया गया।

यह जानकारी देते हुए मंच प्रवक्ता निर्मल मंगवानी ने बताया कि वाणिज्य विभाग भुसावल रेलवे मंडल व्दारा स्टेशन की विभिन्न समस्याओं को शीघ्र हल करने की दृष्टि से 2 वर्ष के लिए रेलवे सलाहकार समिति का पुनर्गठन किया गया है। इस मौके पर सिंधी कॉलोनी श्री पूज्य सिंधी पंचायत में प्रवक्ता पद पर नियुक्ति पर कमल नागपाल एवं मंच के निर्मल मंगवानी को राष्ट्रीय सिंधी समाज प्रदेश प्रवक्ता नियुक्ति पर शाल श्रीफल एवं पुष्प मालाओं से उपस्थित समस्त सदस्यों द्वारा हर्ष व्यक्त कर सम्मानित किया गया।

मंच के सदस्यों की इस नियुक्ति पर सर्व श्री सुरेंद्र गीते, तारकेश्वर चौरे, राधेश्याम शाक्य, सुनील चौरे उपमन्यु, दीपक चाकरे, गणेश भावसार, रजत सोहनी, नरसिम्हा सुनगत आदि सहित बड़ी संख्या में मंच सदस्यों ने उपस्थित होकर शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!