दूध पीने आई बिल्ली का मुंह फसा डिब्बे में

नर्मदा पुरम में एक नया वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दूध पीने आई बिल्ली का मुंह एक डिब्बे में फस गया, जिसके बाद बिल्ली घबराकर सरपट इधर-उधर दौड़ लगाने लगी, और जैसे तैसे अपना मुंह बाहर निकालने की कोशिश करने लगी।यह घटना नर्मदा पुरम के कोठी बाजार क्षेत्र की है जहां पर रोजाना की तरह बिल्ली दूध पीने आई लेकिन बर्तन के सकरे मुंह की वजह से दिल्ली का मोह डिब्बे में फंस गया और वह घबराकर झटपट आने लगी इसी बीच घरवालों ने वीडियो बनाया और डिब्बे से बिल्ली को मुक्त किया।

प्रशासन की प्राथमिकता कॉमन मेन को सुविधा देना-कलेक्टर कुमार,नवागत कलेक्टर कुमार ने की जिला अधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक

खरगोन के नवागत जिलाधीश कुमार पुरुषोत्तम ने शुक्रवार को जिला अधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक की। बैठक के दौरान कलेक्टर कुमार ने उनकी और जिला अधिकारियों की क्या प्राथमिकताएं होनी चाहिए इस पर फोकस करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर कुमार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिला कुछ अलग समस्या के निवारण के लिए कार्य कर रहा था। इस कारण विकास कार्य के मामले में जिला पिछड़ रहा है। लेकिन अब से हम सब मिलकर काम करेंगे।

यह काम हम सिर्फ कॉमन मेन की आवश्यकता और उनको सुविधाएं देने की दिशा में करेंगे। आम आदमी सब समझता है। वो सब महसूस करते है और फिर अधिकारी के साथ-साथ जिला प्रशासन के बारे में धारणा बनाते है। हमारे काम करने के तरीके से आम नागरिकों को सुविधाएं मिले इस बात का ध्यान रखा जाए।

हम ऐसा करेंगे तो 6 माह में बदलाव नजर आएगा। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री दिव्यांक सिंह, डीएफओ, अपर कलेक्टर श्री एसएस मुजाल्दा सहित सभी जिला अधिकारी मौजूद रहे।

जनसुनवाई में आये आवेदनों की संख्या से पता चलता है

कलेक्टर कुमार ने परिचयात्मक बैठक में अधिकारियों से कहा कि हमारे काम का आंकलन या परिणाम प्रति सप्ताह मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई से भी पता चलता है। जनसुनवाई में आने वाले आवेदकों की संख्या से हमारे जिला प्रशासन के काम का अंदाजा लगाया जा सकता है। अधिकारियों से कहा कि 15 से 20 लाइन में हर विभाग पीपीटी बनाकर प्रस्तुत करें अभी हाल में क्या किया जा रहा है।

बैठक के दौरान कलेक्टर कुमार ने अधिकारियों को स्पष्ठ कहा कि ब्लॉक स्तर के कार्यालयों से ऐसी शिकायत नहीं आये कि फला कार्यालय पर ताले लगे मिले। इसकी जिम्मेदारी विभाग प्रमुख की है। विभाग प्रमुख अपना मेकेनिज़्म विकसित कर मॉनिटरिंग के तरीके बदले। कलेक्टर ने कहा कि फील्ड पर क्या हो रहा है और नीचे लेवल तक शासन के निर्देश पहुँचे इसके लिए ब्लॉक स्तर पर बैठक की जाएगी। खाद्य वितरण प्रणाली, हितग्राही मूलक योजनाओं और निर्माण कार्याें की गुणवत्ता को लेकर कहा कि जीरो टॉलरेन्स पर रहेंगे। इसमें अधिकारी सतत मॉनिटरिंग करें।

आतंकवादी विरोधी दिवस की शपथ दिलाई

नवीन कलेक्टर सभाकक्ष में कलेक्टर श्री कुमार ने परिचयात्मक बैठक के दौरान 20 मई को आतंकवादी विरोधी दिवस की शपथ दिलाई। ज्ञात हो कि प्रति वर्ष 21 मई को आतंकवादी विरोधी दिवस पर शपथ दिलाई जाती है लेकिन अगले दिन अवकाश होने से यह शपथ 1 दिन पूर्व दिलाई गई। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि प्रति सोमवार को टीएल आयोजित होगी। साथ ही हर शनिवार को राजस्व अधिकारी की बैठक ली जाएगी। जिला मुख्यालय के राजस्व अधिकारी हॉल में मौजूद रहेंगे। लेकिन फील्ड के राजस्व अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों से लिंक के माध्यम से जुड़कर मीटिंग अटेंड करेंगे।

सिटी प्राइम न्यूज़ की हर खबर को शेयर करना ना भूले, सिटी क्राइम न्यूज़ से जुड़ने के लिए संपर्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!