बालिकाओं ने शिक्षा के क्षेत्र में जिले का मान बढ़ाया,कक्षा 10 में 48.17 प्रतिशत बालक और 56.16 प्रतिशत बालिकाओं ने सफलता पायी

कक्षा 12 में 66.29 प्रतिशत बालक और 69.98 प्रतिशत बालिकाएं हुई सफलमप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा शुक्रवार को कक्षा 10 और कक्षा 12 वी के परीक्षा परिणाम घोषित किये।

वर्ष 2022 के परीक्षा परिणामों में कक्षा 10 वी के 48.17 प्रतिशत बालक और 56.16 प्रतिशत बालिकाएं सफल हुई है। कक्षा 10वी में जिले में कुल 52.17 प्रतिशत परीक्षा परिणाम प्राप्त हुए है। जबकि कक्षा 12 वी में 66.29 प्रतिशत बालक और 69.53 प्रतिशत बालिकाओं ने सफलता अर्जित की है।

कक्षा 12 वी में वर्ष 2022 में 67.98 जिले का प्रतिशत रहा है। प्रदेश स्तर पर जिले की 12वी कक्षा की दो बालिकाओं ने नाम रोशन किया है। वाणिज्य संकाय में निजी स्कूल की कु. हर्षिता संतोष पांडे ने प्रदेश में 480 अंक प्राप्त कर प्रथम और कानापुर के निजी स्कूल की कु. शीतल वुदिया वर्मा ने 477 अंक प्राप्त कर प्रदेश में चौथा स्थान पाया है। इसी तरह कृषि संकाय में शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल गोगवाड़ा खरगोन की कु. आम्रपाली गणेश यादव ने 471 अंक प्राप्त कर प्रदेश की सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इनके अलावा कक्षा 10 वी में प्रदेश की प्रावीण्य सूची में शा. उमावि सेगांव खरगोन के आशीष प्रेमचंद्र सेन ने 487 अंक प्राप्त कर प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया है। प्रदेश के कृषि एवं जिले के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल ने खरगोन की कक्षा 12वीं कामर्स संकाय की छात्रा कु. हर्षिता पांडे को 96 प्रतिशत अंक से उत्तीर्ण होने पर ट्वीट कर बधाईयां दी।

कक्षा 10 में दिव्यांशु, श्रुति, और मनीष प्रावीण्य सूची में

शुक्रवार को घोषित हुए परीक्षा परिणाम को लेकर जिला शिक्षा कार्यालय ने जिला स्तर की प्रावीण्य सूची बनाई है। इसमें देवी अहिल्या शा. उत्कृष्ट हायर सेकेंडरी स्कूल खरगोन के दिव्यांशु आशीष कर्मा ने प्रथम, सनावद की निजी स्कूल की श्रुति मानसिंह सोलंकी ने जिले में द्वितीय और सेंगाव कि हायर सेकेंडरी स्कूल के मनीष दिनेश राठौड़ ने जिले में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

छात्राओं ने मारी बाजी

झिरन्या।▪️ खालसा एकेडमी झिरन्या का दसवीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम 95% रहा एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा का परिणाम 92% रहा। कक्षा दसवीं में छात्रा यामिनी पिता बृजलाल साहू ने 92% अंक प्राप्त किए, वहीं विद्यालय के छात्र हवन पिता विश्राम ने 87% अंक प्राप्त किए। दसवीं कक्षा में विद्यालय के कुल 36 छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए।

सब्सक्राइब करें सिटी प्राइम न्यूज़ चैनल को साथ में बैल आइकन जरूर दबाएं

♦️कक्षा 12वीं में छात्रा पल्लवी पिता प्रेमलाल तंवर ने 82% अंक प्राप्त किए, वहीं छात्र आकाश पिता मोहन राठौड़ ने 78% अंक प्राप्त किए। कक्षा 12वीं में विद्यालय के कुल 43 छात्र प्रथम श्रेणी उत्तीर्ण हुए। विद्यालय के चेयरमैन श्री शरणजीत सिंह भाटिया डायरेक्टर मनदीप सिंह भाटिया एवं समस्त स्टाफ ने छात्रों को बधाई दी।

कक्षा 12 वी की जिले की प्रावीण्य सूची

जिला शिक्षा कार्यालय से प्राप्त जिले की कक्षा 12 वी प्रावीण्य सूची अनुसार हयूमैनिटिज़ संकाय में पूर्वी संतोष कोठे प्रथम, मंतव्य विनोद शर्मा द्वितीय स्थान पर रहे।

विज्ञान संकाय में सागर कर्ण सिंह चौहान प्रथम, ऋषि आशीष भावसार द्वितीय और साक्षी महेंद्र सिंह सोलंकी ने तृतीय स्थान पाया है। वाणिज्य संकाय में उर्वशी राधेश्याम ठाकुर और विनायक सोमार्या डोंगरे ने संयुक्त रूप से प्रथम और रैना मोहन नामदेव व माधुरी सुभाष पटेल ने संयुक्त रूप से द्वितीय स्थान पाया है।

इसी तरह कृषि संकाय में नरेंद्र राधेश्याम कर्मा और जय इंद्रपाल मौर्य ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!