बड़वानी गौरव महोत्सव के आकर्षण रहेगे दूसरे राज्य से आने वाले कलाकार

बड़वानी 22 मई बड़वानी गौरव महोत्सव का आयोजन 25 से 31 मई तक जिला मुख्यालय के शहीद भीमा नायक शासकीय महाविद्यालय परिसर बड़वानी के विशाल मैदान पर प्रतिदिन सायं 7 बजे से किया जायेगा । इस महोत्सव की शुरूआत 25 मई को साय 5 बजे से नगर के विभिन्न स्थानो से चल समारोह निकालकर किया जायेगा ।

चल समारोह एवं शुभारंभ कार्यक्रम के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के भी भाग लेने की संभावना के मददेनजर प्रशासन एवं अशासकीय सदस्यो से गठित समितियाॅ भागीरथ प्रयास कर रही है। एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर ने बताया कि 25 मई को नर्मदा माॅ की आरती से इस समारोह की शुरूआत की जायेगी ।

राजघाट में नर्मदा माॅ की आरती के पश्चात सभी नवीन बस स्टेण्ड तक वाहनों से पहुंचकर वहाॅ से पैदल कलश यात्रा एवं जुलूस के रूप मे शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुये मुख्य कार्यक्रम स्थल शहीद भीमा नायक शासकीय महाविद्यालय परिसर पहुंचेंगे ।

कलश यात्रा एवं जुलूस में मुख्यमंत्री जी के भी वाहन से भाग लेने की संभावना के मददेनजर इस शोभायात्रा को भव्य बनाने के लिये दूसरे राज्यों से भी कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। जो दो विशाल वाहनो पर झाॅकी के रूप मे अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन सतत करेंगे ।

इस दौरान उनके वैषभूषा-हाव-भाव हमारे अराध्य देवताओं के श्रृदश्य होकर भारतीय संस्कृति से दर्शकों को आस्था से सराबोर करेंगे । शोभायात्रा का स्वागत एवं पुष्प वर्षा नगर में जगह-जगह विभिन्न सामाजिक, धार्मिक, व्यवसायिक, शैक्षणिक संगठनों द्वारा किया जायेगा ।

City prime news की हर खबर शेयर जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!