मिलावट माफिया के विरुद्ध इंदौर पुलिस की बड़ी कार्यवाही, पुष्प लाल मिर्च पाउडर के नकली पैकेट किए जप्त

ब्रांडेड कम्पनी पुष्प लाल मिर्च पाउडर के नकली पैकेट बनाकर बेचने वाले 02 आरोपी क्राईम ब्रांच की कार्यवाही में गिरफ्तार।

अपने घर में पिसाई,पैंकिग,सिलाई की मशीन तथा तोल कांटा का इस्तेमाल कर नकली लाल मिर्च पाउडर तैयार कर रहा था।आरोपियों के कब्जे से 11 कट्टे खडी लाल मिर्च कुल 440 किलो तथा नकली पुष्प ब्रांड लाल मिर्च पाउडर के पैकेट में बंद करीबन 440 किलो मिर्च पाउडर, पिसाई मशीन, पैंकिग मशीन, सिलाई मशीन, तथा तोल कांटा बरामद किया ।

प्रदेश को बनाया जायेगा ऑटो इन्डस्ट्रीज हब- मंत्री श्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव

निवेश प्रोत्साहित करने के लिये इंदौर में 28 से 30 अप्रैल तक होगा ऑटो शो, शहर के विभिन्न मार्गों से निकली सुपर कार एवं सुपर बाइक रैली

प्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा है कि मध्यप्रदेश में ऑटो इंडस्ट्रीज के विकास की अपार संभावनाएं हैं। मध्यप्रदेश को ऑटो इंडस्ट्रीज का हब बनाने का प्रयास किया जाएगा।

प्रदेश में ऑटो इंडस्ट्रीज के क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिये लगातार विभिन्न प्रयास किये जा रहे है। इन्हीं प्रयासों के तहत इंदौर में 28 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक ऑटो शो का आयोजन किया गया है।

दत्तीगांव आज यहां नेहरू स्टेडियम में आयोजित सुपर कार एवं सुपर बाईक रैली के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सांसद श्री शंकर लालवानी,विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय, प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग श्री संजय कुमार शुक्ला, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, डॉ. निशांत खरे, मध्यप्रदेश औद्योगिक केन्द्र विकास निगम के एमडी श्री रोहन सक्सेना आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये श्री दत्तीगांव ने कहा कि ऑटो इंडस्ट्रीज के क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिये मध्यप्रदेश में पहली बार इंदौर में ऑटो शो का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इंदौर, पीथमपुर सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्र में ऑटो इंडस्ट्रीज में निवेश की अपार संभावनाएं है और अनुकूल वातावरण भी है।

उन्होंने कहा कि इंदौर के पीथमपुर में एशिया का सबसे बड़ा ऑटो टेस्टिंग पार्क है। इसके लिये 3 हजार 200 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई गई है। इस सुपर रैली में देश-विदेश की विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों की अत्याधुनिक मॉडलों की कारे और बाइक शामिल हुई।

नागरिकों विशेषकर युवाओं में इस रैली के प्रति विशेष उत्साह देखा गया। यह रैली नेहरू स्टेडियम से प्रारंभ होकर शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई सुपर कॉरिडोर पर संपन्न हुई। सांसद श्री शंकर लालवानी ने कहा कि इंदौर में ऑटो इंडस्ट्रीज में निवेश को बढ़ावा देने के लिये लगातार प्रयास हो रहे है।

निवेश की संभावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए इंदौर में ऑटो शो का आयोजन किया गया है। निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए अनुकूल वातावरण बनाया जा रहा है। विधायक श्री आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर विकास के हर मामले में अव्वल है। राज्य शासन का प्रयास है कि औद्योगिक निवेश के क्षेत्र में भी इंदौर देश में अव्वल बने।

सबस्कइब करे सिटी प्राइम न्यूज़ को ,नजर की खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!