सेंधवा में भूकंप के झटके,हुई भूगर्भीय हलचल,तीव्रता 3.5

एमपी के जिले बड़वानी के सेंधवा में आज सुबह करीब 4:00 से 5:00 के बीच भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए , इस अचानक भूगर्भीय हलचल से लोग सकते में आ गए।

सेंधवा शहर की अलग अलग कोलोनी, अभिनव कॉलोनी मोतीबाग, महावीर कॉलोनी,रामकटोरा के अलावा विभिन्न कॉलोनियों में रहवासियों ने भूकंप के हल्के झटके महसूस किए,जिसके पश्चात घबराए हुए लोग घरों से बाहर आ गए।

अभिनव कॉलोनी निवासी अभिषेक तिवारी ने बताया आज मॉर्निंग में करीब 4:00 से 5:00 के बीच बहुत जोर से दरवाजे के बजने की आवाज आई जिससे मेरी नींद खुल गई मैंने बाहर झांककर देखा तो कोई नहीं था मुझे लगा कहीं और से आवाज आई होगी फिर सुबह न्यूज़ में मुझे भूकंप की जानकारी मिली,वही कुछ लोगो ने घर के बर्तन गिरने की बात कही।

जिसके बाद सेंधवा की अनुविभागीय दंडाधिकारी एसडीएम तपस्या परिहार ने घटनाक्रम की सूचना बड़वानी जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा को दे दी गई ।

जानकारी के अनुसार जिले के किसी अन्य स्थान से इस प्रकार की खबर नहीं मिली है साथ ही सेंधवा से भी किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नही है।

सेंधवा के एसडीएम तपस्या परिहार द्वारा पत्रकारों से जानकारी में बताया कि भारत सरकार की वेबसाइट मिनिस्ट्री ऑफ अर्थ साइंस के अनुसार तड़के सुबह 4 बज कर 53 मिनट और 2 सेकंड पर अक्षांश 21.69 नॉर्थ व देशांतर 75.36 ईस्ट लोकेशन पर 3.5 तीव्रता का भूकंप बताया गया है।

वही तहसीलदार मनीष पांडे द्वारा जानकारी में बताया गया की सुबह आए भूकंप का केंद्र सेंधवा से करीब 40 किलोमीटर दूर खरगोन जिले के बीजागढ़ी क्षेत्र में बताया जा रहा है।

हिमांशु मालाकार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!