हरा भरा भारत, स्वस्थ भारत आभियान के तहत संस्कार स्कूल नांदरा में ग्रीन डे मनाया गया

नांदरा। 28 जुलाई 2022 को हरियाली अमावस्या के उपलक्ष्य में हरा भरा भारत, स्वस्थ भारत आभियान के तहत संस्कार स्कूल नांदरा में ग्रीन डे मनाया गया। संस्था प्राचार्य एवं शिक्षकों ने सभी विद्यार्थियों को पृथ्वी और पर्यावरण में वृक्षों की भूमिका एवं पर्यावरण में इनके संतुलन के महत्व पर प्रकाश डाला।

साथ ही प्रति वर्ष एक पेड़ लगाने का संकल्प भी विद्यार्थियों को दिलाया।किसी भी अयोजन को मनाने के पीछे उसकी अपनी महत्ता होती है, इस समाचार को पढ़ रहे पाठकों से भी अनुरोध है कि बच्चों के अनुरोध को स्वीकारते हुए one person, one plant concept पर जाएं। Covid 19 ने हमें ऑक्सीजन की महत्ता बतलाई अन्यथा हम मुफ़्त में मिलने वाली वृक्षों की सेवाओं को लगभग भूल ही चुके थे।

इस अवसर पर सभी विद्यार्थी green dress code में plants लेकर आएं एवं परिसर में plantation करते हुए समाज को वृक्षारोपण का सकारात्मक संदेश दिया। इस अवसर पर समस्त संचालकगण, प्राचार्य, स्टॉफ एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

दूसरी खबर महासमुद की है जहां घाटकछार गांव में बिजली गिरने से 5 महिलाओं की मौत, 6 महिलाएं गंभीर रूप से झुलसीं। हादसे के वक्त महिलाएं खेत में काम कर रहीं थीं।

मृतक महिलाओं को एंबुलेंस में ले जाते हुए

सिटी प्राइम न्यूज़ की हर खबर को शेयर जरूर करें जय हिन्द जय भारत 🙏

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!