इंदौर में एफआईआर दर्ज होने के बाद अवैध कृषि दवाइयां बेड़िया में भी पकड़ाई 722 पेटी

9 अगस्त। कृषि विभाग ने बेड़िया में किराए के मकान ने पकड़ी जैविक और रासायनिक कीटनाशक दवाइयां

कृषि विभाग की तत्परता से बेड़िया से जैविक और रासायनिक कीटनाशक दवाईयों की 722 पेटी पकड़ में आई है। कृषि विभाग के एसएडीओ सेंगर ने जानकारी देते हुए बताया कि बेड़िया की ड्रीमसीटी स्थित किराए के मकान से सोमवार को अवैध जैविक और रासायनिक कीटनाशक पकड़ा गया है।

ज्ञात हो कि इंदौर ने भंवरकुआ के थाने में बड़वाह में धनपाड़ा के प्रहलाद गुर्जर और इंदौर के विष्णु नायर को कीटनाशक औषधि का व्यापार करते हुए पकड़ा गया था। इन पर यहां एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। बड़वाह में इसके तार जुड़े होने कारण यहां भी तफ्तीश शुरू हुई तो सोमवार को कृषि विभाग ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए किराए के मकान से दवाइयां पकड़ी है।

इस कार्यवाही में 722 पेटी जैविक और रासायनिक कीटनाशक बरामद हुआ है। जिनकी कीमत 25 लाख रुपये होने का अनुमान है। श्री सेंगर ने बताया कि दवाईयों की बिल्टी मांगी गई तो इसमे सिर्फ भेजने वाले का उल्लेख किया गया है। प्राप्त होने वाले का कोई उल्लेख नहीं मिला। यह दवाइयां वीरेंद्र पिता भाईराम गुर्जर के वाहन से उतारी गई थी। किराए का मकान ताराचंद का बताया जा रहा है।

भारी बारिश की फिर चेतावनी

राहत आयुक्त भोपाल द्वारा आगामी 24 घंटो में प्रदेश के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। यह चेतावनी खरगोन सहित निमाड़ व मालवा के जिले शामिल है। चेतावनी को देखते हुए कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने जनपद व नगरीय निकायों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों सहित बिजली, खाद्य, एनवीडीए, राजस्व और सम्बंधित विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कही भी भारी बारिश के कारण नदी नाले आदि उफान पर हो या किसी प्रकार का संकट हो तो जिला स्तरीय कंट्रोल रूम की सहायता ले सकते हैं। 07282181 पर संपर्क कर सकते है।

शिवभक्ति के साथ देशभक्ति का हुआ गुणगान

सेगांव नगर में सोमवार को शिवड़ोले का चल समारोह निकला। इस चल समारोह में शिवभक्ति के साथ देशभक्ति का भी अनोखा स्वरूप देखने में आया। यहां शिव की पालकी भी तिरंगे के साथ सजाई गई थी। हर घर तिरंगा अभियान अंतर्गत एक सुंदर चल समारोह को नगर वासियों ने देखा। इसके अलावा चल समारोह में शामिल होने वाले नगर के नागरिकों के हाथों में स्वतंत्र देश का राष्ट्रीय ध्वज भी लहरा रहा था।

इसके अलावा चल समारोह में देशभक्ति के गाने भी बजाते हुए नागरिकों ने डांस भी किया। साथ ही छोटे छोटे बच्चों में शिवड़ोले के साथ अमृत महोत्सव का रंग भी देखा गया।

शिवड़ोले में शामिल हुए बच्चों का उत्साह भी दो गुना था। इसके अलावा सुबह नगर में पैराडाइज स्कूल के बच्चों ने भी हर घर तिरंगा लगाने का अच्छा संदेश दिया। स्कूली बच्चें ट्रैक्टर और घोड़े पर बैठकर हाथों में तिरंगा लेकर पूरे नगर में लहराते हुए निकले। इस दौरान बच्चों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की वेशभुषा भी पहने हुए थी।

सेंधवा में मुहर्रम पर्व पर निकला मातमी जुलूस

सेंधवा में मोहर्रम पर्व पर इमाम हुसैन की याद में मातमी जुलूस निकाला गया ।इमाम हुसैन के चाहने वाले अलग अलग अंदाज़ से इमाम हुसैन को याद करते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!