चैक बांउस के मामले में आरोपी को 1 वर्ष कारावास की सजा

2 लाख 50 हजार रुपये प्रतिकर देने का किया आदेश पारित

बड़वानी 06 जून। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जैन ने पारित अपने आदेश में चेक बाउंस मामले में आरोपी सचिन पिता रमेश गुप्ता निवासी कुक्षी को 1 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा एवं 2 लाख 50 हजार रुपये के प्रतिकर से दण्डित किया है। प्रकरण में पैरवी करने वाले अधिवक्ता श्री हेमेन्द्र कुमरावत से प्राप्त जानकारी अनुसार आरोपी ने मार्च 2018 में परिवादी आकाश पिता मनोहरसिंह ठाकुर से 1 लाख 50 हजार रुपये उधार लिये थे। व रुपयों की समयावधि में अदायगी के लिए चैक भी दिया था, जो कि आरोपी के खाते में अपर्याप्त निधि नही होने के कारण अनादरित हो गया था।

फरियादी ने आरोपी के खिलाफ 1 लाख 50 हजार रुपये का चेक बाउंस होने पर न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रकरण प्रस्तुत किया था। न्यायालय में अपने निर्णय में आरोपी को आदेशित किया कि वह एक माह की अवधि में परिवादी को चैक राशि, ब्याज, न्याय शुल्क एवं अन्य व्यय की प्रतिपूर्ति हेतु प्रतिकर 2 लाख 50 हजार रुपये की राशि अदा करे तथा एक वर्ष के सश्रम कारावास की सजा दी गई तथा प्रतिकर अदा करने के व्यतिक्रम में 03 माह के अतिरिक्त कारावास की सजा भी दी गई।

एक सप्ताह तक बन्द रहेगा जाम गेट मार्ग

राज्य संरक्षित स्मारक मण्डलेश्वर की ओर से इंदौर जाने वाले मार्ग में जाम गेट का जीर्णाेद्धार कार्य पिछले दिनों से चल रहा है। इस कारण आज 7 जून से 13 जून तक इस मार्ग से आवागमन रोका गया है। एसडीएम सुश्री दिव्या पटेल ने बताया कि 7 जून से 13 जून तक अनुरक्षण एवं विकास कार्य के कारण जाम गेट वाला रोड़ बन्द रहेगा। आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग मण्डलेश्वर-धार-धामनोद-इन्दौर तथा मण्डलेश्वर-बड़वाह-इन्दौर का उपयोग करें।

वहीं पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय के उपसंचालक ने भी इस संबंध में मण्डलेश्वर एसडीएम राजस्व को पत्र जारी की आवागमन बन्द के दौरान मण्डलेश्वर थाना प्रभारी की सहायता से मार्ग बन्द कर वैकल्पिक मार्ग की सूचना प्रसारित करने एवं आवश्यक कार्यवाही करने के लिए आदेशित किया जाए।

सिटी प्राइम न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!