पुण्यतिथि पर याद किए गए धरती आबा बिरसा मुंडा

जयस कार्यकर्ता एवम सामाजिक के लोगो ने किया पुण्य तिथि पर नमन

पिछनावल। बिरसा मुंडा की 122 वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार को ग्राम पिछनावाल स्थित बिरसा मुंडा मन्दिर की प्रतिमा को नमन कर पुष्प अर्पित किए। ग्राम वासियों जयस कार्यकर्ता एवम सामाजिक संगठन द्वारा भगवान बिरसा की मूर्ति पर माल्यार्पण ने किया।

ग्राम वासियोंने भगवान बिरसा मुंडा ने अंग्रेजों के खिलाफ स्वराज के लिए आंदोलन किया था। अपने नेतृत्व क्षमता और दूरदर्शिता के लिए ही उन्हें भगवान का दर्जा दिया गया। वे सिर्फ आदिवासी समाज ही नहीं बल्कि सबों के सर्वमान्य अगुआ थे। उनके शौर्य, साहस व पराक्रम को हम नमन करते हैं।

सटीक, शुद्ध और सुंदर लेखन आपकी सफलता की एक महत्वपूर्ण सीढ़ी

बड़वानी। सीसीई के असाइनमेंट को रिसर्च पेपर की तरह तैयार करें बड़वानी 09 जून यदि आप विद्यालयीन, विश्वविद्यालयीन या पीएससी-यूपीएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में बड़ी सफलता प्राप्त करना चाहते हैं। मेरिट में स्थान बनाना चाहते हैं। उच्च श्रेणी के पद प्राप्त करना चाहते हैं तो ध्यान रखें कि सटीक, शुद्ध और सुंदर लेखन आपकी सफलता की एक महत्वपूर्ण सीढ़ी सिद्ध होगी। आप जब भी पढ़ें, प्रामाणिक स्रोतों से पढ़ें, जब भी लिखें सही और सुंदर लिखें।

देखे बड़वानी का भव्य गौरव महोत्सव, हास्य कवि सुरेश अलबेला , खबर देखने के लिए क्लिक करें

स्कूल-काॅलेज की वार्षिक परीक्षाएं हों या फिर पीएससी-यूपीएससी की मुख्य परीक्षाएँ, आपका लेखन और प्रभावी प्रस्तुतीकरण ही आपकी सफलता की आधारशिला बनता है। ये बातें शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ द्वारा दिये जा रहे मार्गदर्शन में कॅरियर काउंसलर डाॅ. मधुसूदन चौबे ने कहीं।

कॅरियर सेल प्राचार्य डाॅ. एन एल गुप्ता के मार्गदर्शन में कार्यकर्ताओं के माध्यम से संचालित हो रहा है। सीसीई को बहुआयामी विकास के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए डाॅ. चौबे ने कहा कि आप प्रत्येक असाइनमेंट को तैयार करने में अपने सम्पूर्ण प्रयास विनियोजित करें। संदर्भ पुस्तकों से सामग्री संचित करके उसका मौलिक प्रस्तुतीकरण करें। लिखते समय सही पेन और सही कागज का चयन करें। उचित अनुपात में हाशिया छोड़ें। यथा आवश्यकता अंडरलाइन करें। आपका असाइनमेंट एक रिसर्च पेपर की तरह तैयार होना चाहिए।

कॅरियर सेल की कार्यकर्ता प्रीति गुलवानिया और किरण वर्मा ने बताया कि कॅरियर सेल प्रतिदिन युवाओं को व्यक्तिगत रूप से एवं छोटे-बड़े समूह में परामर्श दे रहा है ताकि वे अपने कॅरियर संबंधी लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहें। आयोजन में, अंकित काग, संतु सोलंकी, मनीषा रावत, जगमोहन गोले, साक्षी परमार, उमा फूलमाली, स्वाति यादव, दिव्या पाटिल सहयोग कर रही है।

जग्गी वासुदेव सतगुरु का महेश्वर में परंपरागत रूप से होगा स्वागत

मिट्टी बचाओ अभियान के अंतर्गत आज शुक्रवार को जग्गी वासूदेव सतगुरु महेश्वर पहुँचेंगे। मिट्टी बचाओ अभियान के अंतर्गत होने वाले कार्यक्रम को लेकर कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने गुरुवार को महेश्वर स्थित नर्मदा रिट्रीट होटल में विकासखंड स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में मुख्य रूप से खरगोन जिले की सीमा और महेश्वर आगमन पर पारम्परिक स्वागत के संबंध में निर्देशित किया है।

उनके निर्धारित कार्यक्रमानुसार श्री सदगुरू शुक्रवार को सुबह 9 बजे भोपाल से मोटर सायकिल से निकलेंगे। दोपहर 4:30 बजे श्री सदगुरू महेश्वर पहुचेंगे। राज्य सरकार की ओर से कलेक्टर श्री कुमार श्री सदगुरू का स्वागत करेंगे। श्री सदगुरू रात्रि विश्राम के बाद सुबह महेश्वर नगर का भ्रमण करेंगे। भ्रमण कार्यक्रम में नगर के ऐतिहासिक धरोहरों और अन्य पर्यटक स्थलों का अवलोकन करेंगे। साथ ही जिला अधिकरियों के साथ परिचयात्मक बैठक भी करेंगे।

इसके पश्चात सदगुरू आगे की यात्रा के लिए रवाना होंगे। पारम्परिक स्वागत की तैयारियों के लिए जिला पंचायत सीईओ श्री दिव्यांक सिंह को निर्देश दिए है। बैठक में एसपी श्री धर्मविरसिंह यादव मंडलेशर एसडीएम दिव्या पटेल, एसडीओपी मनोहर गवली, थाना प्रभारी व सीएमओ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!