नवरात्रि त्यौहार को देखते हुए कलेक्टर कलेक्टर एसपी ने किया बिजासन माता मंदिर का किया भ्रमण

बड़वानी 29 सितंबर। नवरात्रि पर्व के मद्देनजर गुरुवार को कलेक्टर Shivraj Singh Verma एवं पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने महाराष्ट्र राज्य की सीमा पर स्थित बिजासन माता मंदिर सेंधवा का भ्रमण किया। इस दौरान अधिकारी द्वय ने सर्वप्रथम बिजासन माता के दर्शन कर जिले वासियों के सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री अंतर सिंह आर्य, एसडीएम सेंधवा श्रीमती तपस्या परिहार, पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्री विकास कार्य भी उपस्थित थे । उल्लेखनीय है कि उक्त मंदिर में नवरात्रि के दौरान हजारों की संख्या में प्रदेश सहित महाराष्ट्र राज्य से भी श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए आते है ।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मंदिर का भ्रमण कर, परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किये व पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी केमरे लगाने हेतु निर्देश दिये । साथ ही पुलिस चौकी बिजासन में बनाये गये सीसीटीवी कैमरे व कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। मंदिर में दर्शन हेतु आने-जाने वाले लोगों के रास्ता व रेलिंग का निरीक्षण किया। मंदिर समिति के पदाधिकारियों को सुरक्षा आदि को लेकर आवश्यक सुझाव दिये गये।

महिला-बच्चों की सुरक्षा की ओर विशेष ध्यान दिया जावे। सुरक्षा के बेहतर पुख्ता इंतजाम हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये जाकर दुर्गा उत्सव पर्व शांति पूर्ण सम्पन्न‍ कराने हेतु राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!