प्रत्येक महीने की ग्यारस को गरीबों में वितरित करेगे फल:संकल्प

जय बालाजी समिति ने लिए संकल्प

सेंधवा। शहर की जय बालाजी सेवा समिति द्वारा गरीबो एवम मरीजों के लिए फल फ्रूट वितरित करने का एक नया संकल्प लिया है जिसमे समिति द्वारा प्रत्येक महीने की ग्यारस को क्षेत्र के गरीबों एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को फल फ्रूट वितरित किए जाएंगे। समिति के डॉक्टर माधव प्रजापति , महेंद्र वर्मा ने बताया की उनका यह संकल्प आजीवन के लिए उन्होंने बालाजी धाम से लिया है।

जिसमे महेंद्र राठौड़,धर्समसिंग सोलंकी, मोतीराम जाधव, विनोद वर्मा, डॉक्टर माधव प्रजापति के सहयोग से प्रत्येक महीने की ग्यारस को वितरण का यह कार्य किया जायेगा। उन्होंने बताया शुरुवाती दौर में 50 से 60 kg फल का वितरण किया गया है जो को आगे और बड़ कर भव्य रूप लेगा।

840.89 लाख रुपये से अधिक के ऋण किये वितरित

खरगोन। महाविद्यालय में आयोजित मेला रोजगार कार्यालय, उद्यानिकी, उद्योग और शहरी आजीविका मिशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया। इस मेले में आयोजक विभागों ने विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को हितलाभ वितरण भी किया। इसमें उद्योग विभाग द्वारा उद्यम क्रांति और पीएमईजीपी योजना के 140 हितग्राहियों को 687.70 लाख रुपये के हितलाभ प्रदान किये गए। उद्यानिकी विभाग ने एक जिला एक उत्पाद अंतर्गत पीएम एफएमएफ के 13 किसानों को 94.59 लाख रुपये के हितलाभ, ग्रामीण आजीविका मिशन के समूहों को 1.60 रुपये के हितलाभ दिए गए।

रोजगार मेले 24 कंपनियों ने उनकी आवश्यकतानुसार योग्य 1035 युवाओं का प्लेसमेंट किया है। इसी तरह शहरी आजीविका मिशन द्वारा 9 नगरीय निकायों के 42 हितग्राहियों को स्वरोजगार योजना में 49 लाख रुपये, पीएम स्वनिधि के 7 हितग्राहियों को 50-50 हजार रुपये तथा तीन समूहों को 4.50 लाख रुपये बैंक लिंकेज सहित कुल 840.89 लाख रूपये का ऋण वितरित किया गया। वहीं मेले में कौशल प्रशिक्षण अंतर्गत 182 का प्लेसमेंट किया गया।

कलेक्टर श्री कुमार और अतिथियों ने कंपनियों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का भी निरीक्षण किया। वहीं धार के पीथमपुर में आयोजित रोजगार दिवस के कार्यक्रम को महाविद्यालय में उपस्थित विद्यार्थियों व हितग्राहियों द्वारा देखा व सुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!