मुख्यमंत्री जी के आतिथ्य में हुआ बड़वानी-बावनगजा मार्ग का उन्नयीकरण कार्य का भूमि पूजन

पाटी के गोई नदी पर उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य का भी मुख्यमंत्री के आतिथ्य में हुआ भूमि पूजन

बड़वानी 31 दिसम्बर 2022 । प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan के मुख्य आतिथ्य में शनिवार को भोपाल से ऑनलाइन के माध्यम से 6.288 किलोमीटर के 2199.59 लाख रुपए की लागत से बनने वाले बड़वानी-बावनगजा मार्ग के उन्नयीकरण का कार्य तथा 1177.12 लाख रुपए की लागत से पाटी की गोई नदी पर बनने वाले उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य का भूमि पूजन प्रदेश के कैबिनेट मंत्री Prem Singh Patel , राज्यसभा सांसद Dr. Sumer Singh Solanki , कलेक्टर Shivraj Singh Verma एवं जिला पंचायत अध्यक्ष Balwant Singh Patel द्वारा ग्राम बड़वानी खुर्द पहुंचकर किया गया।

इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जिले के वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि बड़वानी जिले में विकास में किसी प्रकार की कोई कौर-कसर नहीं रखी जाएगी। बड़वानी जिले के जैन तीर्थ बावनगजा जी पहुंचने का मार्ग सुगम नहीं होने से जैन तीर्थ यात्रियों एवं बड़वानी से पाटी-बोकराटा जाने वाले ग्रामीणों को भी असुविधा का सामना करना पड़ता है। अतः क्षेत्रवासियों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए 2199.59 लाख रुपये की लागत से बड़वानी से बावनगजा मार्ग का उन्नयन किया जा रहा है। साथ ही पाटी की गोई नदी पर बना हुआ पुल भी कई वर्षों पुराना होने से 1177.12 लाख रुपये की लागत से उच्च स्तरीय पुल निर्माण किया जा रहा है । जिससे अब क्षेत्रवासियों को आवागमन में सुविधा होगी । साथ ही जिला महाराष्ट्र से भी सुगमता से जुड़ जाएगा ।

इस दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल ने भी संबोधित करते हुए बताया कि पाटी क्षेत्र के विकास के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री जी से पुल एवं मार्ग निर्माण के संबंध में चर्चा की थी, जिस पर मुख्यमंत्री जी द्वारा सहर्ष स्वीकृति दी गई और आज बड़वानी-बावनगजा मार्ग के उन्नयीकरण एवं पाटी के गोई नदी के नवीन उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया जा रहा है । जो पाटी क्षेत्र के वासियों के लिए एक विशेष सौगात है। कन्या पूजन एवं मध्य प्रदेश गान का हुआ गायन कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम कन्या पूजन के साथ किया गया । इस दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सांसद डॉ सुमेरसिंह सोलंकी, कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री बलवंत सिंह पटेल ने कन्या पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के दौरान मध्यप्रदेश गान का भी गायन हुआ, जिसमें सभी अतिथियों सहित ग्रामीणों ने खड़े होकर एक सुर में मध्यप्रदेश गान का भी गायन किया।

कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा ग्रामीणों के हितार्थ अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। बस आवश्यकता है तो इस बात की, कि हम जागरूक होकर इन योजनाओं का लाभ उठाएं। इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए बताया कि क्षेत्रवासियों की मांग एवं ग्रामीणों के विकास के लिए ही प्रदेश की सरकार के द्वारा बड़वानी-बावनगजा मार्ग का उन्नयीकरण एवं पाटी की गोई नदी पर नवीन उच्च स्तरीय पुल का निर्माण किया जाएगा। इस कार्य के पूर्ण होने से क्षेत्रवासी गुजरात एवं महाराष्ट्र से सीधे जुड़ सकेंगे तथा आवागमन भी सुविधाजनक होगा। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने भी ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया तथा साथ ही उन्हें बताया कि अभी ग्रामों में संबल, सत्यापन एवं आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य चल रहा है । अतः सभी पात्र ग्रामीणजन इन योजनाओं का लाभ उठाएं। कार्यक्रम में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सांसद डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी, कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री बलवंतसिंह पटेल, जिला पंचायत सीईओ श्री अनिल कुमार डामोर, जनपद पंचायत बड़वानी एवं पाटी के अध्यक्ष, ग्राम के सरपंच श्री विजय मेहरा सहित जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!