संस्कार वैली में मना दीपोत्सव,रामलीला का हुआ मंचन

नान्द्रा (नि0प्र0)। संस्कार वेली हायर सेकंडरी स्कूल में बच्चों को भारतीय उत्सवों व संस्कृति को आत्मसात कराने के उद्देश्य से दीपोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के समक्ष दीपक प्रज्वलित करके की गई । कार्यक्रम में दीप सज्जा, सॉफ्टबोर्ड डेकोरेशन, रंगोली मेकिंग, दीपक डेकोरेशन आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती पूजन से की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री नितिन पाटीदार, विशेष अतिथि श्री यतीश पाटीदार तथा अध्यक्षता प्राचार्य श्री चन्द्रसेन तोनगर द्वारा की गई।कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रामलीला का मंचन रहा।

फिजिक्स के लेक्चरर प्रवीण कुमार गौड़ के मार्गदर्शन में कक्षा 9 के विद्यार्थियो ने रामलीला का भव्य नाट्य एवं मंचन कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी ने दिवाली का मर्म जाना तथा धार्मिक हर्षोल्लास और रोमांच के साथ जय श्री राम के जयकारे लगाए गए। वहीं कक्षा 12 के विद्यार्थियों ने श्री राम आगमन पर संगीतमय प्रस्तुति दी।इस अवसर पर संस्था प्राचार्य ने सभी छात्रों को दीपावली की शुभकामनाए दी और दीपोत्सव का महत्व बताया गया। कार्यक्रम का संचालन श्री लोकेश वर्मा ने किया।इस अवसर पर समस्त विद्यार्थी एवं शिक्षकगण उपस्थित रहे।

राज्यस्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जीते खिलाड़ियों ने स्वर्ण, रजत,कांस्य पदक

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में राज्यस्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 16 से 19 के बीच संपन्न हुआ जिसमे भीकनगांव के खिलाड़ियों 22 खिलाड़ियों खरगोन जिले का प्रतिनिधत्व करते हुए हिस्सा लिया।जिसमे खिलाड़ियों द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन सर्वोत्तम किया गया ।

स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों के नाम निखिल वास्केल,खुशी तंवर,ईशान यादव,आर्यन जैन,अंशु आर्य,ऋषिका चौहान ,रजत पदक विजेता खिलाड़ियों के नाम पार्थ वर्मा ,सुदर्शन वासके,निशांत तलेले, दीपक अखाड़े,अक्षिता सेन,वैष्णवी यादव,जतिन कुशवाह,सुजल जायसवाल,कांस्य पदक विजेता खिलाड़ियों के नाम अगस्त्य पंवार, राजवी रघुवंशी, जानवी कलमे,स्वस्तिक चौहान,राजवीर मंडलोई,आदित्य समरे ने मेडल प्राप्त किए ।स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी मध्यप्रदेश की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्टीय स्तर पर अपनी प्रतिभा को दिखाएंगे।प्रशिक्षक सावन प्रजापत एवं संगीता चौहान ने बताया प्रतियोगिता में कुल 800 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर जिला ताइक्वांडो अध्यक्ष इबराइम मालिक ,उपाध्यक्ष श्रीमती सरिता बापना,अजय पंवार संगीता चौहान ,चेतना मानुरकर,ऋतु सोलंकी,आयुषी जोशी सभी सदस्यों ने बढ़ाई शुभकामनाएं प्रेषित की ।

हिमांशु मालाकार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!