पटवारी पद के लिए 6 दिवसीय निः शुल्क कक्षाएं 13 से,free classes

सेंधवा। शहर के श्री राम चौक पर स्थित संस्थान कौशल एकेडमी सेंधवा द्वारा पटवारी पद के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षाओं के लिए निः शुल्क कक्षाएं 13 जून से प्रारंभ की जा रही है। शिक्षक संदीप सोनवाने ने बताया की संस्था द्वारा Competitive exam तैयारी कराई जाती हैं। पटवारी परीक्षा को देखते हुए संस्था द्वारा निः शुल्क कक्षाएं 13 से18 तक प्रारंभ की जा रही है इच्छुक उम्मीदवार 13 जून प्रातः 9:00 बजे से 6 दिवसीय प्रशिक्षण से जुड़कर जानकारी प्राप्त कर सकते है

(हिमांशु मालाकार की रिपोर्ट)

अर्जुन निकले सुनील से आगे, एथलेटिक्स में खरगोन के दो युवाओ का नाम चर्चा में

खरगोन की युवा प्रतिभा अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभागिताओं में अपनी चमक बिखरे रही है। इन दिनों खेलो इंडिया के तहत हरियाणा के पंचकूला शहर में 9 दिनी इंडिया यूथ गेम्स चल रहे है। इस चौथे खेलो इंडिया गेम्स में एथलेटिक्स वर्ग में खरगोन के दो युवा प्रतिभाओं की खुब चर्चा हरियाणा में हो रही है।

5 जून से प्रारम्भ हुई इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में कसरावद जनपद ठीकरी गांव के किसान पुत्र अर्जुन वास्कले और झिरन्या में काकोडा के रितेश ओहरे ने प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त कर गोल्ड और सिल्वर मेडल 1500 मीटर की दौड़ जीते हैं। आपको बता दे कि अभी हाल ही में गुजरात के नाडियाड में जूनियर नेशनल एथलेटिक्स चेम्पियनशिप में धावक अर्जुन ने 1500 मीटर की दौड़ का नया रिकॉर्ड बनाया है।

यह रिकॉर्ड खरगोन के ही धावक सुनील डावर द्वारा 2021 में भोपाल में हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 3:48::52 समय में निकालकर रिकार्ड बनाया था। 1500 मीटर की दौड़ पूरी की थी। अर्जुन ने अपने ही मित्र सुनील डावर के एक वर्ष पुराने रिकार्ड को 3:46::31 समय में तोड़कर उपलब्धि हासिल की है।13 से 22 जून राज्य बैडमिन्टन अकादमी में प्रवेश के लिए होंगे प्रतिभाओं चयन कार्यक्रम मप्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित मप्र राज्य बैडमिन्टन अकादमी ग्वालियर में प्रवेश लेने के लिए प्रतिभा चयन कार्यक्रम 13 जून से 22 जून तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में आयोजित किए जा रहे हैं। इस संबंध में खेल एवं युवा अधिकारी श्रीमती पवि दुबे ने बताया कि प्रतिभा चयन कार्यक्रम के लिए 10 से 17 आयुवर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे।

प्रतिभागियों का प्राथमिक स्तर पर चयन 13 एवं 14 जून को टीटी नगर स्टेडियम भोपाल में एवं 16 एवं 17 जून को नेहरू स्टेडियम इंदौर में किया जाएगा। प्रतिभागियों का अंतिम स्तर पर चयन 20 से 22 जून तक श्रीमंत राजमाता विजयाराज सिंधिया खेल परिसर ग्वालियर में किया जाएगा। प्रतिभा चयन में सम्मिलित होने वाले प्रतिभागियों को आने-जाने का किराया व आवास भोजन की व्यवस्था स्वयं को करनी होगी। साथ ही प्रतिभा चयन से संबंधित जानकारी प्राप्त करने के लिए बैडमिन्टन प्रशिक्षक विष्णुवर्धन रेड्डी के मो. नं. 7013996585 पर संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!