आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर गायत्री परिवार ने निकाली तिरंगा जागरूकता रैली, गायत्री परिवार अपने स्वयंसेवकों के माध्यम से घर घर तिरंगे को लेकर करेगा लोगो को प्रेरित

खरगोन में रविवार को हर घर तिरंगा अभियान को लेकर गायत्री परिवार ने भी शहर में प्रभावी रैली निकाली। इस दौरान राष्ट्रीय गीत की धुन पर देश की आन बान शान तिरंगा की जागरूकता को लेकर हर घर तिरंगा फहराने की अपील की गई। आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर जिले में 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगो को प्रेरित करने के लिये कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की पहल पर विभिन्न आयोजन किये जा रहे है। इसी तारतम्य में आज गायत्री परिवार की रैली की खास बात यह थी की इस रैली में सभी गायत्री परिवार पीले वस्त्र पहने अपनी परम्परागत ड्रेस कोड में शामिल थे।

रैली में बडी संख्या में महिलाएं शामिल हुई। इस दौरान राष्ट्रीय गीत और राष्ट्र को समर्पित मिशन के जयघोष से शहर गूंज उठा। इस दौरान गायत्री परिवार से जुडे स्वयंसेवको ने घर घर जाकर तिरंगे को लेकर लोगो को प्रेरित करने का और आजादी के बलिदानियों की गाथा भी बताने की आजादी का संकल्प लिया। गायत्री परिवार के जिला संयोजक योगेश पाटीदार और मंदिर के व्यवस्थापक रमेश परिव्राजक ने बताया की आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर प्रशासन की पहल पर रैली निकालने के साथ हर घर तिरंगा को लेकर गायत्री परिवार के परिजन हर मोहल्ले में टोली के रूप में जाकर प्रेरित करेगे। बलिदानीयो की गाथा भी बतायेगे। इधर महिला मंडल की श्रीमती कल्पना पेडणेकर, कविता कुशवाह, संगीता विश्नोले,कीर्ति कर्मा ने बताया की हमने सकल्प लिया है की हर घर पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने के लिये महिलाओ को जागरूक करेगे। घर घर जाकर महिलाओ को प्रेरित करेगे।

जय हिंद ग्रुप दौड़ तिरंगा रैली निकाली

राष्ट्रहित को समर्पित जय हिंद डिफेंस ट्रेनिंग ग्रुप द्वारा आजादी के 75 वे वर्ष में , आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत *दौड़ तिरंगा यात्रा* निकाली गई ।तिरंगा रैली श्रीगुरुगोविंद सिंह स्टेडियम से शुरू हुई , नन्दा भलावे जिला मुख्यकार्यपालन खण्डवा ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली का प्रतिनिधित्व करते हुए विवेक पांडे सहायक आयुक्त जन जातीय कर विभाग , संचालक अनिल के साथ आर्मी ओर पुलिस की तैयारी कर रहे 80 युवाओ ने तिरंगा लेकर रंगीन करते हुए इंदिरा चौक , बस स्टैंड , बॉम्बे बाजार , घन्टा घर होते हुए नगर निगम पर राष्ट्रगान के साथ समापन किया गया । आभार जय हिंद के अध्यक्ष प्रभु मसानी ने माना।

खालसा एकेडमी में मनाया रेनबो डे

झिरन्या। खालसा एकेडमी के प्राइमरी सेक्शन द्वारा आज रेनबो डे मनाया गया जिसमें विद्यालय की नर्सरी, केजी-1 एवं केजी-2 कक्षा के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

प्री प्राइमरी सेक्शन की शिक्षिकाएं नीतु यादव, संगीता मासरे एवं जीवन चौबे ने छात्रों को रेनबो (इंद्रधनुष) के बारे में बताया। शिक्षिकाओं ने बताया की इंद्रधनुष बारिश होने के बाद जब धूप निकलती है तब आकाश में दिखाई देता है, इंद्रधनुष में कुल सात रंग होते हैं।

इंद्रधनुष बारिश के मौसम में दिखाई देता है बारिश से बचने के लिए किस-किस चीज का उपयोग किया जाता है उस बारे में बच्चों को बताया। छात्र-छात्राओं द्वारा रेनबो संबंधी ड्राइंग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!