विश्व हृदय दिवस पर हृदय रोगों की व्यापकता पर प्रकाश डाला

सेंधवा। विश्व हृदय दिवस 2022 का आयोजन करुणा अस्पताल परिसर में ऑगस्टीन कॉलेज और नर्सिंग स्कूल, सेंधवा के द्वितीय वर्ष बी.एससी नर्सिंग छात्र, द्वारा किया गया था। अस्पताल के प्रशासक सिस्टर एम. सिसिली ओएसए ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया जिसमे ऑगस्टीन कॉलेज और स्कूल ऑफ नर्सिंग के निर्देशक सिस्टर एम सुचिता कावुमकल ओएसए और करुणा अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षका डॉ. सिस्टर एम स्टेला मैथ्यू उपस्थित थे. अस्पताल से डॉ.अतुल कुमार सेत्या एम.बी.बी.एस. एमडी, डॉ गुंजा ठाकुर एमबीबीएस डीजीओ को रिसोर्स पर्सन आमंत्रित किया गया था।

डॉ. अतुल कुमार सेत्या ने दुनिया भर में और राष्ट्रीय स्तर पर हृदय रोगों की व्यापकता पर प्रकाश डाला। जन्मजात हृदय दोषों को डॉ. गुंजा ठाकुर द्वारा नियंत्रित करने के उपाय बताये गये, डॉ. सिस्टर एम स्टेला ने विभिन्न हृदय रोगों के लिए चिकित्सा प्रबंधन के साथ दर्शकों को अवगत कराया। नर्सिंग कॉलेज के स्टाफ श्री जयवंत मसीह ने “हमारे दिल को बचाने” पर प्रकाश डाला। सुबह नौ बजे से शुरू हुए सेमिनार में काफी संख्या में छात्र-छात्राएं और लोग शामिल हुए थे सेमिनार में अस्पताल के सभी मरीजो को ह्रदय दिवस पर फल फ्रूट वितरित किये गये। इस उपलक्ष में समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

बड़वानी। बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत हृदय दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय बड़वानी में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अमीचंद चौहान द्वारा 0 से 18 वर्ष तक के बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। ह्र होदय रोग से पीड़ित बच्चों को हायर सेंटर रेफर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!