सेंधवा में नगरपालिका के सहयोग से हुआ कैंटीन का शुभारंभ



बड़वानी 27 सितम्बर। सेंधवा में नगरपालिका के सहयोग से शासकीय महाविद्यालय में कैंटीन का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती बसंतीबाई यादव एवं एसडीएम सेंधवा श्रीमती तपस्या परिहार ने किया। उक्त कैंटीन का संचालन नगरपालिका के सहयोग से दीनदयाल राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत गठित विनायक महिला आजीविका समूह द्वारा किया जाएगा।

इस दौरान समूह की महिलाओं में कैफे को लेकर उत्साह है। इस कैंटीन के माध्यम से बाजार मूल्य अनुसार चाय, पोहा, समोसा कचैरी, जलेबी बेची जाएगी। साथ ही टिफिन सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।
मिशन के सिटी मिशन मैनेजर श्री अनसिंग बिलवाल व स्वाति झाडेकर ने बताया शहरी क्षेत्र सेंधवा में 200 स्वसहायता समूह संचालित है। जिनके सशक्तिकरण के लगातार प्रयास किये जा रहे है। इसी के तहत समूह की 12 महिलाओं को नगरपालिका के सहयोग से कैफे संचालन का प्रशिक्षण दिलवाया गया। इसके बाद नगर पालिका के सहयोग से कैफे शेड का निर्माण किया गया।

कैफे के उद्घाटन पर बसंतीबाई यादव ने कहा अगर ये महिला कैफे सफल होता है तो अन्य समूह के लिए भी इस प्रकार के और प्रयास किए जाएंगे। इसी अवसर पर एसडीएम श्रीमती तपस्या परिहार ने समूह की महिलाओं को शुभकामनाएं देते हुए लगन एवं परिश्रम करने की सलाह दी। इस अवसर पर नपा उपाध्यक्ष छोटू चैधरी, पार्षद मेधा एकड़ी, सचिन शर्मा, गोपाल भंवरे, अनीता धामोने, गोविंद पांडे, प्रकाश निकुम, सीएमओ कमलेश पाटीदार, सहायक यंत्री राजेश मिश्रा, कैलाश वैष्णव, कॉलेज प्राचार्य एसआर अहिरे, अमित जाधव, नीलेश पालीवाल, आकाश चैधरी सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

रोजाना की खबरों के लिए cityprimenews को फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!