खरगोन: शिवडोला मार्ग का किया निरीक्षण

13 अगस्त को खरगोन शहर के लोकपर्व को पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाने और शिवडोला मार्ग में पूरी व्यवस्थाओ के साथ सुगमता से चल समारोह निकले। इसके लिए कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम और एसपी श्री धर्मवीर सिंह ने शिवडोला मार्ग का निरीक्षण कर समिति से चर्चा की। कलेक्टर श्री कुमार ने समिति से कहा कि समिति के सदस्य एक ड्रेस कोड में रहें।

सेंधवा शहर पुलिस ने योगासन प्राणायाम एवं कसरत कर अपने आपको शारीरिक और मानसिक रूप से किया तैयार

बड़वानी 07 अगस्त। पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने जिले के समस्त थाना प्रभारियों को एवं उनके स्टाफ को शारीरिक एवं मानसिक रूप से फिट रहने के लिए योगासन, प्राणायाम एवं कसरत करने के निर्देश दिए है। जिससे जो आगामी त्यौहार फोर्स को घण्टे ड्यूटी करने में कोई शारीरिक परेशान न हो।

टी आई राजेश यादव के द्वारा थाना परिसर में समस्त स्टाफ को योगासन, प्राणायाम के साथ ही फिजिकल एक्सरसाइज करवाई गई। जिससे फोर्स शारीरिक मानसिक रूप से स्वस्थ रहें और अपनी ड्यूटी को मुस्तैदी से कर सके। उनके द्वारा स्टाफ को सूर्य नमस्कार, सर्वांगासन, शीर्षासन, हलासन, धनुरासन, भुजंगासन, चक्रासन, वज्रासन सहित भ्रामरी प्राणायाम, अनुलोम, विलोम, भस्त्रिका प्राणायाम के साथ ही सम्मोहन की विधि बता कर बता कर चेतन और अवचेतन मन की शक्तियों से भी अवगत कराया।

जिससे फोर्स मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रह सके। टी आई राजेश यादव ने बताया कि इस प्रकार की शारीरिक गतिविधियां थाना सेंधवा शहर में निरंतर जारी रहेगी।

निवाली:अध्यापक संघ जन अभियान परिषद द्वारा निकाली गई जन जागरण तिरंगा यात्रा

निवाली नगर परिषद निवाली में आज आजादी के 75 वर्ष अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है इसी के साथ हैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार हर घर झंडा घर-घर झंडा अभियान को सफल बनाने हेतु निवाली में अध्यापक संघ जन अभियान परिषद द्वारा जन जागरण बाइक से तिरंगा यात्रा निकाली गई।

जिसमें देश भक्ति गीत के साथ भारत माता की जय वंदे मातरम की गूंज नगर में गूंजी अध्यापक संघ द्वारा बाइक को से झंडा लेकर नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए तिरंगा यात्रा कन्या स्कूल परिसर निवाली में समाप्ति की गई राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाए गए ।

आदिल शेख की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!