किशोर नगर रहवासी संघ ने दी किशोर दा को सुरमई श्रद्धांजली,लगाया गया दुध जलेबी का भोग

खंडवा। किशोर नगर रहवासी संघ द्वारा सुर सम्राट पार्श्व गायक किशोर कुमार (खंडवे वाले) का 93 वां जन्मदिन पर कार्यक्रम अध्यक्ष प्रेमनारायण तिवारी की अध्यक्षता एवं पूर्व डीएसपी आनंदपाल सिंह तोमर की विशेष उपस्थिति में एक स्वरांजली कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। यह जानकारी देते हुए संघ प्रवक्ता निर्मल मंगवानी ने बताया कि किशोर नगर रहवासी संघ एवं गणमान्यजनों ने किशोर कुमार मांगलिक भवन स्थित किशोर दा की मूर्ति पर पुष्पांजलि अर्पित की। वही संघ द्वारा दुध जलेबी का भोग लगाया गया। तत्पश्चात स्वरांजलि कार्यक्रम का आगाज सुनील सोमानी ने दुखी मन मेरे जहा नहीं चैना वहां नहीं रहना….गीत से हुआ।

राधेश्याम कुशवाहा ने घुंघरू की तरह बजता ही रहा हूं मैं….., निर्मल मंगवानी ने जिंदगी एक सफर है सुहाना यहां कल क्या हो किसने जाना…., मनोहर चंदानी नें चूड़ी नहीं मेरा दिल देखो देखना….., राजू चतुर्वेदी ने चिंगारी जब भड़के उसे कौन बुझाए….., प्रवीण ठक्कर आने वाला कल जाने वाला है…., दिनेश बरौले ने जिंदगी का सफर है यह कैसा सफर…., शिवनारायण लाल एवं रितेश मिश्रा ने मेरे सपनों की रानी तू कब आएगी….., मनीषा साकल्ले, अभिनेश सिंह ने चलते चलते मेरे ये गीत याद रखना…..ने खूब तालियां बटोरी। वहीं संघ के पं मनोज उपाध्याय, पं प्रेमनारायण तिवारी, हीरालाल पटेल, बसंत शर्मा, आरके चौरे, सुशील शकरगाय, प्रवीण ठक्कर, सुनील सोमानी, राधेश्याम दशौरे, अशोक माहेश्वरी, मनीषा साकल्ले, निर्मल मंगवानी, निक्की छाबड़ा, सोहन मालवीया, एसके भट्ट, नीलम उपाध्याय आदि सहित क्षेत्र के अनेक किशोर प्रेमियों ने इस अवसर पर उपस्थित होकर पुष्पांजलि अर्पित की।

खरगोन की परंपरा कायम रहेगी, प्रशासन की पूरी तैयारी रहेगी, निश्चिन्तता के साथ मनाए पर्व- कलेक्टर श्री कुमार

खरगोन। शहर में आगामी त्यौहारों को सद्भावना और गरिमामय पूर्ण तरीके से मनाने के लिए कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने कहा कि खरगोन में आगामी पर्व और त्यौहार पूरी तरह सद्भावना और गरिमामयपूर्ण रूप से मनाए जाएंगे। भरोसा टूटा है लेकिन आप निश्चिन्त रहें। प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

सभी व्यवस्थाएं जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही है। बैठक के प्रारम्भ में एसडीएम खरगोन श्री मिलिंद ढोके ने मोहर्रम त्यौहार पर निकाले जाने वाले अखाड़ों के रूट और तारीखों के बारे में अवगत कराया। शहर में 5 अगस्त से निकलने वाले तमाम अखाड़ों के मार्ग सहित बताया गया। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जेएस बघेल, एसडीओपी श्री राकेश, नपा सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल, एमपीईबी के श्रीकांत बारस्कर, यातायात प्रभारी श्री दीपेंद्र सहित मोहर्रम समितियों के अध्यक्ष व सदस्य व शिवडोला समिति के अध्यक्ष व सदस्य तथा शांति समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

डीजे प्रतिबंधित रहेंगे, साउंड सिस्टम लगाने की पृथक से एसडीएम और थानों को देंगे जानकारी

बैठक में कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने डीजे के संचालक को लेकर स्पष्ठ रूप से कहा कि साउंड सिस्टम अलॉव रहेगा लेकिन डीजे प्रतिबंधित रहेंगे। मोहर्रम और शिवडोला समिति इस संबंध में प्रथक से एसडीएम और थाने इसकी जानकारी उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा मोहर्रम और शिवडोला के दौरान लगने वाले विभिन्न स्टॉल्स के स्थान, भोजन और उसके वोलेंटियर की लिखित जानकारी भी देना होगी। स्टॉल्स पर व्यवस्थाएं व्यवस्थित तरीके से होनी चाहिए। जबकि इसकी डिटेलिंग के लिए एसडीएम खरगोन पृथक से बैठक भी लेँगे।

समिति और शहर के गणमान्य नागरिक तय करे साउंड सिस्टम का ट्रेंड

कलेक्टर श्री कुमार ने शांति समिति के सदस्यों और मोहर्रम व शिवडोला समिति से कहा कि आप सब आपस में तय कर ले। शहर के लिए आगे भी जरूरी होगा। शहर का साउंड सिस्टम को लेकर क्या ट्रेंड है ये आपस में तय करना जरूरी है।

पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने प्रतिबंधित किया डीजे

बैठक के दौरान एसपी श्री धर्मवीर सिंह ने कहा कि डीजे की असीमित आवाज होती है। इसके लिए पॉल्यूशन बोर्ड ने भी नियम तय किये हैं। जिसमें 55 से 45 डीबी के आवाज की लिमिट है। पुलिस प्रशासन भी चाहता है कि शहर में त्यौहार बड़े उत्साह और परंपरा अनुसार ही मनाए जाए। साउंड सिस्टम तय करना जरूरी है। पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ व्यवस्थाएं जुटाएगी। व्यवस्थाएं चाक चौबंद होगी। आराम से सब होगा। खरगोन की जनता ठान ले तो कोई पत्ता नहीं हिलेगा।

एक दूसरे के पर्व त्यौहारों में शामिल हो तो संदेश बेहतर होगा

बैठक में त्यौहारों को लेकर एसपी श्री सिंह ने कहा कि सभी एक दूसरे के त्यौहारों में शामिल हो तो मैसेज भी अच्छा जाएगा। खरगोन की जनता को सद्भावना पूर्वक संदेश देना जरूरी है।

एसडीएम द्वारा अनुमतियां दी जाएगी

कलेक्टर श्री कुमार ने साउंड सिस्टम, वाहन स्टॉल या अन्य तरह की अनुमतियां देने के लिए एसडीएम श्री ढोके को नियुक्त किया है। साथ नगर पालिका और एमपीईबी विभाग के अधिकारी दोनों समितियों के साथ बैठक कर जिन बिन्दुओं पर व्यवस्थाओं की जरूरत है। उन बिन्दुओं पर कार्य करेंगे।

खरगोन से निकलने वाले यात्रियों के मार्ग की व्यवस्था होगी

बैठक के दौरान समिति के सदस्य पत्रकार श्री सुनील शर्मा ने कहा कि शिवडोला के दिन खंडवा, बड़वानी या अन्य स्थानों से खरगोन से निकलने वाले यात्रियों को बडी परेशानी होती है। इस बात को लेकर एसपी श्री सिंह ने यातायात प्रभारी को पृथक से बैठक कर पार्किंग सहित अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक गरिमामय रूप से हुई

बैठक के दौरान शांति समिति के सदस्य श्री श्याम महाजन ने कहा कि शिवडोला समिति ने अपनी तरह से शिवड़ोले का मार्ग बदला है। इसी तरह भावसार मोहल्ले से निकलने वाले अखाड़े का भी रूट बदल जाये तो व्यवस्थाएं सुदृढ़ होगी। इस मसले पर पत्रकार श्री अज़ीज़ुद्दीन शेख ने मोहर्रम समिति से निवेदन करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए भावसार मोहल्ले से निकलने वाले अखाड़े को बंद करने का अनुरोध किया।

जिसका शांति समिति के सदस्यों ने स्वागत किया। भावसार मोहल्ले से निकलने वाले अखाड़े के विषय मंे मोहर्रम समिति पृथक से निर्णय कर प्रशासन को अवगत कराएगी। इसी तरह पत्रकार श्री मनोज रघुवंशी ने पहाडसिंग पूरा क्षेत्र से निकलने वाले जुलूस झांकी और अखाड़े मोहन टॉकीज से निकलने और शिवड़ोले में राधावल्लभ में शामिल होने का प्रस्ताव रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!