मध्य प्रदेश के 29 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

Mdahyaprsdseh में बारिश का नया सिस्टम फिर से एक्टिव हो गया है। भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, विदिशा, छिंदवाड़ा और रायसेन सहित प्रदेश के कई हिस्से में तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग की ओर से कई जिलों में चेतावनी जारी की है।

मध्य प्रदेश के 29 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 29 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है, इन जगहों पर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही तेज बारिश हो रही है , यहां की निचले लाखों की बस्तियों में पानी भर चुका है।

raining till 2am. Original public domain image from Wikimedia Commons

गौरतलब है कि पिछले दिनों हुई बारिश के कारण मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हो गए थे और कहीं जगह जलजमाव की स्थिति अभी बन चुकी है। प्रशासन द्वारा ऐसे ही क्षेत्रों में जहां पर बाढ़ का खतरा है अलर्ट रहने को कहा है।मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों के बांध डैम और नदियां लबालब भर चुके हैं , नदी नाले उफान पर है।

वहीं मौसम विभाग द्वारा मध्य प्रदेश के 29 जिलों में मूसलाधार और तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है।मौसम विभाग ने रीवा, भोपाल, ग्वालियर चंबल, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में तथा अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, छिंदवाडा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, पन्ना, टीकमगढ, निवाडी, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगौन, शाजापुर एवं आगर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!