महेश्वर के पर्यटन को फिल्मों में दिखाने के लिए देने होंगे 80 हजार रुपये,डीएटीसीसी ने संशोधित महेश्वर किला घाट और अन्य स्थलों पर शूटिंग शुल्क

जिला पुरातत्व, पर्यटन एवं संस्कृति परिषद कार्यकारिणी समिति ने महेश्वर स्थित किले व घाट की शूटिंग के लिए नवीन शुल्क निर्धारित किया गया है। 4 फरवरी 2021 को निर्धारित किये शूटिंग शुल्क को 21 जून को मण्डलेश्वर राजस्व अधिकारी ने निर्णय लेकर नवीन संशोधित शुल्क निर्धारित किया है। निर्धारित शुल्क के नवीन आदेश डी ए टी सी सी के सचिव और जिला पंचायत सीईओ श्री दिव्यांक सिंह ने जारी किए हैं।

महेश्वर किला एवं घाट के स्थलों के प्रि-वेडिंग फोटोशूट, यूट्यूब शूट के अलावा फिल्मी छोटे बैनर की फिल्मी शूटिंग व गाने फिल्माने के लिए नवीन शुल्क निर्धारित किया गया है। जबकि महेश्वर के अतिरिक्त अन्य स्थानों के लिए शूट करने के लिए शुल्क यथावत रहेगा।

शूटिंग के लिए यह होगा नवीन शुल्क

नए संशोधित शुल्क के अनुसार अगर स्थानीय महेश्वर का निवासी है और प्रि-वेडिंग फोटोशूट या यूट्यूब के लिए ड्रोन कैमरे से शूट करता है तो पूर्व के शुल्क 4 हजार रुपये प्रतिदिन को यथावत रखा गया है।

इसी तरह महेश्वर से बाहर क्षेत्र के निवासी को पूर्व अनुसार ही 6 हजार रुपये देने होंगे। जबकि किसी छोटे बैंनर की फिल्म के गाने की शूटिंग के लिए 1 दिन की अवधि के लिए 20 हजार के स्थान पर अब 30 हजार रुपये चुकाने होंगे। इसी तरह 2 से 3 दिनों की अवधि के लिए 35 हजार रूपये के स्थान पर 40 हजार रुपये देने होंगे। जबकि 3 दिनों से अधिक अवधि में प्रत्येक दिन के लिए 10 के स्थान पर 15 हजार रुपये देने होंगे।

वही ड्रोन कैमरे के लिए मात्र एक बार 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये निर्धारित किये गए है। बड़े बैंनर की फ़िल्म शूटिंग और गाने फिल्माने के लिए भी नवीन शुल्क निर्धारित किया गया है। अब बड़े बैंनर की फ़िल्म के लिए पहले 5 दिनों तक 50 हजार के स्थान पर 80 हजार रुपये निर्धारित किया गया। जबकि 5 से 15 दिनों के लिए 30 से 40 हजार रुपये नवीन शुल्क है।

यदि 15 दिनों से अधिक की शूटिंग करना है तो प्रतिदिन 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये निर्धारित है। ड्रोन कैमरे के लिए मात्र एक बार 10 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये निर्धारित किये गए हैं। समिति ने महेश्वर किला व घाट के अतिरिक्त जिले के अन्य स्थानों की शूटिंग के लिए पूर्व निर्धारित शुल्क ही यथावत रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!