नागपंचमी पर नांगलवाड़ी में बनाया कोरोना टीकाकरण केंद्र

नागपंचमी के अवसर पर नागदेवता के दर्शनों के लिए नागलवाड़ी आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना से मुक्त करने के लिए टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। सेगांव तहसीलदार द्वारा इस कार्य में नागरिको को प्रेरित किया जा रहा है।

श्रद्धालुओं के लिए वैक्सिनेशन महाअभियान

नांगपंचमी के पावन अवसर पर खरगोन दामखेड़ा भीलटदेव नाग मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए वैक्सिनेशन महाअभियान अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा आदर्श टीकाकरण केम्प भी लगाया गया है। श्रद्धालु भीलट देव के दर्शन कर अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए टीकाकरण भी अवश्य कराए।

4 अगस्त को मनाया जाएगा खंडवा का गौरव दिवसआयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

खंडवा। कलेक्टर अनूप कुमार सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को पार्श्व गायक किशोर कुमार के जन्म दिवस पर खंडवा का गौरव दिवस मनाने के संबंध में बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर सिंह द्वारा सभी अधिकारियों को गौरव दिवस के संबंध में कार्य सौंपे गए। उन्होंने बताया कि गौरव दिवस के आयोजन 3 अगस्त से प्रारंभ होंगे जिसमें सुबह 7ः30 बजे नगर निगम चौराहा पर जुंबा डांस होगा।

आगामी 3 अगस्त को सुबह 11 बजे गुरु गोविंद सिंह स्टेडियम पर छात्रों की श्रृंखला तैयार कर खंडवा का नक्शा एवं मेरा अभिमान खंडवा अंकित किया जाएगा। शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में दोपहर 3 बजे से 6 बजे तक रंगोली एवं क्विज प्रतियोगिता होगी। 3 अगस्त को ही रात्रि 8 बजे से बॉम्बे बाजार मैं फूड कोर्ट का आयोजन होगा जिसमें शहर की सभी संस्थाएं एवं व्यापारी अपने-अपने फूड स्टॉल लगाएंगे। नगर निगम चौराहा पर बैंड प्रतियोगिता आयोजित होगी जिसमें शहर के बैंड दलों द्वारा किशोर कुमार जी के गीतों का वादन किया जाएगा।

इसी दौरान नगर निगम चौराहा पर प्रदेश के राज्य खेल मलखम्ब का प्रदर्शन किया जाएगा। आगामी 4 अगस्त को खंडवा का गौरव दिवस आयोजित होगा जिसके तहत प्रातः 11 बजे से खंडवा गौरव यात्रा निकाली जाएगी। जिसमें श्री दादा जी का रथ, गणगौर नृत्य, काठी लोक नृत्य, विट्ठल मंदिर नाम सप्ताह की झांकी, संत सिंगाजी भजन, श्री ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग की झांकी,कोरकू लोकनृत्य और छात्रों का बैंड सम्मिलित रहेगा।

गौरव यात्रा नगर निगम से प्रारंभ होकर घंटाघर चौराहा,केवलराम पेट्रोल पंप, रेलवे स्टेशन,बस स्टेंड,पुलिस कंट्रोल रूम, बजरंग चौक होते हुए मंडी प्रांगण में गौरव यात्रा संपन्न होगी। आगामी 4 अगस्त को शाम 6ः30 से अनाज मंडी प्रांगण में किशोर नाइट का आयोजन होगा। आगामी 5 अगस्त को गौरव दिवस के समापन समारोह में किशोर कुमार सभागृह सिविल लाइन खंडवा में निमाड़ी हिंदी विराट कवि सम्मेलन का आयोजन होगा।

कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने खंडवा के सभी नागरिकों से अपील की है कि वे 3 एवं 4 अगस्त को अपने अपने घरों के सामने रंगोली बनाएं तथा घर पर लाइटिंग करें। इसके अलावा घरो के आसपास सफाई भी करें। कलेक्टर श्री सिंह ने शहर के सभी नागरिकों से गौरव दिवस के सभी कार्यक्रमो में सहभागिता करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!