राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में नेहरू स्कूल के खिलाड़ियों ने गोल्ड व सिल्वर मेडल जीते

सेंधवा 7 अक्टूबर। नेशनल यूथ फेस्टिवल द्वारा 9 वीं राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता गोवा राज्य के कोलवा बीच स्थित स्टेडियम में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में शिक्षा प्रसारक समिति द्वारा संचालित नेहरू स्मृति हायर सेकेण्डरी अंग्रेजी माध्यम स्कूल के 2 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिसमें ऐथेलिट इवेंट में 800 मीटर दौड़ में स्कूल की कक्षा 12वीं के विद्यार्थी आर्यन संजय कानूनगो ने प्रथम स्थान पाकर गोल्ड मेडल जीता।

इसी तरह कक्षा 12वीं के विद्यार्थी ऋषभ फुलसिंग सोलंकी ने कराते इवेंट में अंडर 17 आयु वर्ग में द्वितीय स्थान पाकर सिल्वर मेडल जीता। स्कूल के खेल शिक्षक हिमांशु मालाकार ने बताया कि देश के 10 राज्यों के 400 से अधिक खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रत्येक इवेंट में प्रथम स्थान पाने वाले 30 खिलाड़ियों में से 12 खिलाड़ियों का चयन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर थाईलैण्ड के लिए होगा।

सेंधवा के विद्यार्थियों का मुकाबला केरल एवं महाराष्ट्र के विद्यार्थियों से हुआ। संस्था अध्यक्ष बी.एल. जैन ने विजेता विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उन्हें आगे बढ़ने का आशीष दिया। उन्होंने कहा कि संस्था होनहार विद्यार्थियों को हर स्तर पर मंच एवं सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि शहर के विद्यार्थी क्षेत्र का नाम रोशन करें, यह संस्था के लिए बड़े गर्व की बात है कि स्कूल के विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराया। इस सफलता पर पीरचंद मित्तल, दिलीप कानूनगो, रविन्द्रसिंह मण्डलोई, शैलेषकुमार जोशी, गोविंद मंगल, दीपक लालका, उप प्राचार्य राहुल मण्डलोई सहित सदस्यों एवं स्टाफ ने बधाई दी है।

ताइक्वांडो में ऋषभ सिंह तोमर को गोल्ड मेडल

सेंधवा शहर की निजी स्कूल में अध्यनरत छात्र द्वारा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्रथम स्थान हासिल किया गया। ऋषभ देवेंद्र सिंह तोमर ने गोवा में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए अंडर 18 ऐज ग्रुप में ताइक्वांडो इवेंट में गोल्ड मेडल प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिस पर समाज जन एवम शहरवासियों ने बधाई एवम शुभकामनाएं प्रेषित की।

निवाली शासकीय महाविद्यालय निवाली में हुई जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता

निवाली। शासकीय महाविद्यालय निवाली में जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित की गई। मध्य प्रदेश के खेल कैलेंडर के अनुसार अग्रणी महाविद्यालय बड़वानी द्वारा शासकीय महाविद्यालय निवाली को जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता कराने का जिम्मा सौंपा गया।

जिसमें दिनांक 7 अक्टूबर 2022 को उक्त प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें अग्रणी महाविद्यालय बड़वानी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेंधवा और शासकीय महाविद्यालय निवाली के छात्रों ने भाग लिया।

File photo

प्रतियोगिता में शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेंधवा विजेता रहा है स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉ रामाधार पीपलादिया ने बताया कि इसमें चयनित खिलाड़ी संभाग स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय खरगोन में दिनांक 21 एवं 22 अक्टूबर को भाग लेंग उक्त जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ियों का महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ फूलचंद किराड़े के उत्साह बढ़ाते हुए अगले दौर के लिए शुभकामनाएं दी।

प्रतियोगिता के दौरान अविनाश वर्मा क्रीडा अधिकारी सेंधवा डॉ रंजना चौहान अग्रणी महाविद्यालय बड़वानी और शासकीय महाविद्यालय निवाली के समस्त स्टॉप उपस्थित रहा और विजेता खिलाड़ियों को आगे के लिए शुभकामनाएं दी।

हिमांशु मालाकार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!