मप्र कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा की तारीख बड़ी

मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन आयोग भोपाल द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार सहा.समपरीक्षक एवं समकक्ष पदो की सीधी एवं बैकलॉग भर्ती तथा पटवारी पदो के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा निकली गई है जिसके तहत ऑनलाइन आवेदन दिनांक 5 जनवरी 2023 से प्रारंभ हो चुके है, ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाकर 23 जनवरी 2023 कर दी गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले आवेदन की अंतिम तारीख 19 जनवरी 2023 थी

जानकारी के अनुसार परीक्षा दो चरणों में होगी। पहले चरण में सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। दूसरे चरण का समय दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे तक रहेगा। यह परीक्षा भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, रतलाम, सतना, खंडवा, नीमच, मंदसौर, सीधी, रीवा, सागर में आयोजित की जाएगी ।

योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री प्राप्त। सीपीसीटी स्कोर कार्ड हिंदी नौकरी एवं कंप्यूटर दक्षता सहित योग्यता प्राप्त करना अनिवार्य । यदि चयनित उमीदवार का सीपीसीटी नहीं है तो सीपीसीटी पास करने के लिए 3 साल का समय दिया जाएगा अन्यथा आवेदनों का नामांकन पत्र रद्द कर दिया जाएगा।

उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / बोर्ड से अपना स्नातक पूरा किया होगा।आवेदक के पास किसी भी प्रतिष्ठित संस्थान / केंद्र से कंप्यूटर डिप्लोमा पाठ्यक्रम होना चाहिए।

आयु सीमा एमपी व्यापम पटवारी भर्ती 2023न्यूनतम आयु सीमा: 18 वर्ष की गई है वहीअधिकतम आयु सीमा: 40 वर्ष रखी गई है,01 जनवरी 2023 तक।नोट: सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट रहेगी।

एमपी पीईबी पटवारी भर्ती 2023 के लिए एग्रीमेंट की उम्र 18 साल से 40 साल तक होनी चाहिए। आयु में छूट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक सूचनाएं देखें।

आवेदन शुल्क: एमपी व्यापम पटवारी भर्ती 2023अनारक्षित श्रेणी (जनरल/ओबीसी) के दस्तावेजों पर 500/- और नामांकन/महिला (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/सभी महिला) वालो को आवेदन शुल्क के रूप में 250/- रुपये का रुपया देना होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!