नन्हे बच्चों के बीच मना रैनी डे उत्सव, रंग-बिरंगे छातो से बनाया इंद्रधनुष

सेंधवा। शिक्षा प्रसारक समिति द्वारा संचालित नेहरू स्मृति हायर सेकंडरी अंग्रेजी माध्यम स्कूल के कक्षा नर्सरी से 3 री कक्षा के लगभग 130 विद्यार्थियों के द्वारा आज वर्षा दिवस (रेनी डे) बड़े ही उत्साह एवं उल्लास पूर्ण वातावरण में मनाया गया ।

नन्हें बालकों ने रंग बिरंगे छातो के साथ इन्द्रधनुष बनाकर बड़े ही उल्लास के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । कश्तियां बनाकर पानी में बहाने तथा छातो से बनाए गए इंद्रधनुष का आकर्षण देखते ही बन रहा था । इसके पश्चात् बच्चों के अलग अलग ग्रुपों ने पृथक पृथक 6 नृत्यों की प्रस्तुति बारिश के मौसम को लेकर दी, इन नृत्यों ने सभी का मन मोह लिया ।

स्कूल के वाइस प्रिंसीपल राहुल मण्डलोई ने विद्यार्थियों को वर्षा ऋतु के बारे में अवगत कराया । संस्था अध्यक्ष बी.एल. जैन ने कहा कि स्कूल में विद्यार्थियों को पढाई के साथ साथ अन्य गतिविधियों से भी जोड़ा जा रहा है, ताकि वे किताबी ज्ञान के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान भी सीखे ।

पूर्व अध्यक्ष पीरचंद मित्तल, दिलीप कानूनगो, उपाध्यक्ष रविंद्रसिंह मंडलोई, सचिव शैलेष कुमार जोशी, कोषाध्यक्ष गोविंद मंगल, सह सचिव दीपक लालका सहित अन्य सदस्यों ने विद्यार्थियों की शानदार प्रस्तुती पर बधाई दी , कार्यक्रम में समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाए मौजूद थी ।

हिमांशु मालाकार की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!