सेंधवा एस.डी.एम. तपस्या परिहार ने निर्वाचित विद्यार्थियों को दिलवाई कर्तव्यों का पालन करने की शपथ

सेंधवा। ‘कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता जो भी काम पसंद हो उसमे अपना करियर बनाये । अपनी रुचियों, खूबियों एवं कमियों का आकलन कर स्वयं से प्रतियोगिता रखे और अपने काम को ईमानदारी एवं प्रसन्नतापूर्वक करना ही सफलता है । ऐसा करने पर विद्यार्थी अपने जीवन में प्रगति करता है “ ये विचार सेंधवा एस.डी.एम. तपस्या परिहार ने शिक्षा प्रसारक समिति द्वारा संचालित नेहरू स्मृति हायर सेकंडरी हिंदी एवं अंग्रेजी माध्यम स्कूल के विद्यार्थियों के छात्र संघ शपथ समारोह में व्यक्त करते हुए कहा कि “विद्यार्थी जीवन में सवाल करने की आदत विकसित करें, इससे हमारी समझ बढती है एवं समस्याओ का समाधान भी होता है उन्होंने निर्वाचित विद्यार्थियों को शपथ दिलवाई कि – ‘हम सभी अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी एवं निष्ठा से करते हुए विद्यालय का नाम रोशन करेंगे ।

सरस्वती पूजन एवं विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। संस्था अध्यक्ष बी.एल. जैन ने स्वागत उद्बोधन देते हुए शिक्षा प्रसारक समिति सेंधवा की विगत 67 वर्षो की गतिविधियों से अवगत करते हुए बताया कि संस्था विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है ।

किसी भी विद्यार्थी में प्रतिभा की कमी नहीं है आवश्यकता केवल उसे तराशने की है जिसका निर्वहन यह समिति दृढ़ता पूर्वक कर रही है । पूर्व अध्यक्ष – पीरचंद मित्तल ने कहा कि हमारी संस्था का उद्देश्य कम शुल्क में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है ।

कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष- दिलीप कानूनगो, उपाध्यक्ष -रविंद्रसिंह मंडलोई, सचिव-शैलेष कुमार जोशी, कोषाध्यक्ष-गोविंद मंगल, मनोज कानूनगो, शरद पालीवाल, प्रह्लाद यादव, मोहनशरण खंडेलवाल सहित अन्य सदस्यों ने निर्वाचित विद्यार्थियों को बधाई दी ।

कार्यक्रम का संचालन श्रीमती भारती नाईक द्वारा किया गया । आभार संस्था सचिव शैलेष कुमार जोशी द्वारा व्यक्त किया गया । कार्यक्रम के दौरान के.सी. पालीवाल, हेमंत खेड़े, देवेन्द्र कानूनगो, राहुल मंडलोई तथा समस्त शिक्षक व शिक्षीकाएं मौजूद थे ।

हिमांशु मालाकार की रिपोर्ट

प्रथम बार हुआ नगर में मिस्टर और मिस खंडवा 2022 के लिए ऑडिशन,टैलेंट राउंड में बालिकाओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

खंडवा। नगर में प्रथम बार मिस्टर एंड मिस 2022 ऑडिशन का आयोजन आनंद नगर स्थित एक परिसर में किया गया। जिसमें नगर की बालिका एवं महिलाओं द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। बालिकाओं द्वारा पूर्ण आत्मविश्वास के साथ आकर्षक वेशभूषा में ऑडिशन राउंड पूरा किया एवं विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।

आयोजन में टैलेंट राउंड के गेस्ट के रुप में अजय मौर्य, एकलव्य अवार्ड फिटनेस ट्रेनर, जया पाटिल एक्टर, मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्ष सद्भावना मंच प्रमोद जैन, डांस जज के रूप में मोहित रायमेले और अभिषेक एवं मिस्टर एंड मिस के ऑडिशन जज के रूप में विजया द्विवेदी के साथ आयोजन समिति के प्रियंका जैन, स्नेहा कश्यप, प्रमोद वर्मा, ग्रुमिंग टीचर श्रुति तोमर, डॉ राधिका तिवारी कार्यक्रम मिस्टर एंड मिस खंडवा 2022 के आयोजक के रूप में मित्रों के संचालक संदीप सैनी के साथ बड़ी संख्या में अभिभावकगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सलोनी सेन एवं अंत में आभार संदीप सैनी द्वारा व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!