गांव का हैंडपंप उगल रहा आग,ग्रामीणों में दहशत

छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के बक्सवाहा से कुछ किलोमीटर दूर कुछ ऐसी घटना घटी जो कौतूहल का विषय बन गई।इस क्षेत्र में एक हैंडपंप अचानक आग उगलने लगा, इस घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत है कि आखिर पानी उगलने वाला हैंड पंप आग कैसे उगलने लगा।

आग उगलता हैंडपंप

आग उगलता हैंडपंप,देखें वायरल वीडियो

क्षेत्र में इस घटना के बाद से लोगों की भीड़ आग उगलते हुए हैंडपंप को देखने के लिए लग रही है।छतरपुर जिले से सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है।वहीं ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पहले से केवल दो ही हैंडपंप है जिनमें से एक आग उगल रहा है, क्षेत्र से पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है।वही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को इससे दूर रहने की सलाह दी है।

इस जानकारी का पता लगाया जा रहा है कि आखिर हैंडपंप से आग क्यों निकल रही है, विद्वानों का कहना है कि कोई ज्वलनशील पदार्थ जमीन के अंदर हो सकता है।पूर्व में ऐसी घटना के पश्चात जानकारी में मीथेन गैस का निकलना पाया गया था जिसके बाद अधिकारियों ने उसका हत्था निकलवा दिया था लेकिन हैंडपंप को पूरी तरह से बंद नहीं किया गया था।वास्तविक स्थिति जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगी कि आखिर यहां क्यों ऐसा हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!