निमाड़ क्षेत्र का सबसे बड़ा तिरंगा खरगोन में होगा स्थापित

कलेक्टर श्री कुमार ने एसडीएम और सीएमओ को दी जिम्मेदारी,समयावधि पत्रों की बैठक समपन्न,निमाड़ क्षेत्र का सबसे ऊँचा तिरंगा खरगोन में स्थापित होगा।

सबसे ऊंचा तिरंगा स्थापित करने के लिए तैयारियां कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देशन में प्रारम्भ हो गई है। समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर कुमार ने एसडीएम मिलिंद ढोके और नपा सीएमओ श्रीमती प्रियंका पटेल किला परिसर स्थित लगने वाले 101 फिट के तिरंगे वाले स्थान को एक बगीचे के रूप में विकसित करने के निर्देश भी दिए हैं। निमाड़ क्षेत्र के सबसे बड़े तिरंगे के तौर पर स्थापित करने के लिए कलेक्टर श्री कुमार ने पीडब्ल्यूडी और पीआईयू विभाग को भी निर्देशित किया है।

कुमार ने कहा कि किला परिसर पहले से ही खरगोन शहर की सबसे अधिक ऊंचाई पर है। इसलिए यह सुनिश्चित करें कि इतनी ऊंचाई पर तिरंगा लगाना पर हवा का दबाव या किसी तरह से समस्या न हो। अपने मार्गदर्शन में ही झंडा संहिता का पालन करते हुए तिरंगा स्थापित करने के निर्देश दिए। टीएल बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री दिव्यांक सिंह व एसडीएम उपस्थित रहे। जबकि जनपद स्तरीय अमला वीसी के माध्यम से जुड़ा।

हमें गर्व होगा 101 फिट ऊंचे तिरंगे पर

टीएल बैठक में एसडीएम ढोके ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थान उपयुक्त है लगाने की तैयारियां प्रारम्भ कर दी गई है। किला परिसर स्थित इस क्षेत्र में लगने वाले तिरंगे के नीचे और ऊपर की ओर प्रकाशमान किया जाएगा। ताकि झंडा संहिता का भी पालन किया जा सकें। निमाड़ में ऐतिहासिक प्राचीर पर तिरंगा लहराने के बाद खरगोन को गौरवान्वित करेगा। जिले में 11 अगस्त से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तहत 4 लाख घरों में तिरंगे लगाए जाना है। इस संबंध में सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि तिरंगों की मांग के अलावा लोग स्वप्रेरणा से घरों में तिरंगा लगाए जनांदोलन बने ऐसा प्रयास सभी को करना है।

वाहन चालक ओवर स्पीड एवं ओवर टेक करके न चलावे वाहन, अन्यथा होगी कार्यवाही-कलेक्टर

बड़वानी 25 जुलाई कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक श्री दीपक कुमार शुक्ला की उपस्थिति में सोमवार की देर शाम को जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने यह निर्देश दिये कि बारिश के मद्देनजर बस के चालक ओवरटेक न करे और ना ही ओवर स्पीड वाहन चलाये, अन्यथा उन वाहन चालक एवं वाहन मालिक के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

साथ ही बस चालकों को यह भी हिदायत दी जाये कि यात्रियों की एवं स्वयं की सुरक्षा के मद्देनजर वे शराब पीकर वाहन न चलावे। बैठक में दिये गये निर्देश ऽ जिले में कही पर भी बिना परमिट एवं बिना फिटनेस की बसों का संचालन न हो यह जिला परिवहन अधिकारी सुनिश्चित करेंगे। बिना परमिट की बस संचालन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाये।

बारिश के मद्देनजर बस चालकों एवं अन्य वाहन चालकों को समझाईश दी जाये कि पुल-पुलिया पर पानी होने पर वाहन का संचालन नही करे।

सड़क के किनारे जो ईट भट्टे संचालित हो रहे है, उनके संचालकों को समझाईश दी जाये कि वे मिट्टी को सड़क पर नही फेंके। क्योकि मिट्टी सड़क पर फेंकने से बारिश के मौसम में फिसलन होकर वाहन दुर्घटना की आशंका रहती है।

सड़क के किनारे दुकानों के संचालन के लिए सफेद लाईन डाल दी जाये। तथा दुकानदारों को समझाईश दी जाये कि वे इस सफेद लाईन के बाहर अपनी दुकान न लगाये।

सकरे पुल, पुलिया एवं घुमावदार मोड़ो पर यातायात संकेतक तथा रम्बल स्ट्री लगवाई जाये।

दुर्घटना संभावित चिन्हित ब्लैक स्पाट के स्थानों पर सूचना बोर्ड/संकेतक लगवाये जाये।

बैठक में कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री दीपक कुमार शुक्ला, संयुक्त कलेक्टर सुश्री अंशु जावला, एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर, जिला परिवहन अधिकारी श्री नंदलाला गामड़, बस एसोसिएशन के सचिव श्री संजय पुरोहित सहित सड़क सुरक्षा समिति के शासकीय एवं अशासकीय सदस्य उपस्थित थे।

सेंधवा। थाना सेंधवा शहर पुलिस द्वारा मोटर साइकिल चोरी करने वाले आरोपी को 24 घण्टे में गिरफ्तार कर दो मोटर साइकिल जप्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!