भारतीय संविधान दिवस पर ली शपथ

शासकीय महाविद्यालय निवाली में दिनांक 26 11 2022 शनिवार को विश्व के सबसे बड़े संविधान के सविधान दिवस के शुभ अवसर पर सविधान के सम्मान में महाविद्यालय में शपथ कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के समस्त कर्मचारी अधिकारी और छात्र-छात्राएं उपस्थित होकर यह शपथ ली की हम भारत के लोग भारत की एकता और अखंडता उसकी संप्रभुता की रक्षा करेंगे और निष्ठा पूर्वक अपने कार्य करेंगे इस अवसर पर शासकीय आदर्श महाविद्यालय बड़वानी के प्राचार्य डॉ प्रमोद पंडित जी का संविधान निर्माण प्रक्रिया पर उद्बोधन हुआ और संविधान के पद चिन्हों पर चलने की सलाह दी।

इसके पश्चात महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो अशोक चौहान जी ने सविधान सम्मान की शपथ दिलाई इस अवसर पर महाविद्यालय में प्रो जीआर मोरे डॉ के तावड़े डॉ पी सी किराड़े प्रो चांदनी गोले डॉ रामाधार पीपला दिया रामकिशोर प्रो लखन पटवा डॉ सुधा टेटवाल प्रो प्रताप बर्डे डॉ पूर्णिमा करील विशाल सूर्यवंशी तुकाराम नीगवाल रवि नामदेव आदि उपस्थित रहे साथ ही प्रोफेसर अनार सिंह किराड़े ने संविधान सभा संविधान निर्माण की प्रक्रिया और प्रारूप समिति के अध्यक्ष अंबेडकर जी और उनके सदस्यों के बारे में अपनी बात रखी इस समय महाविद्यालय में अनेक विद्यार्थी उपस्थित रहे।

युवाओं को दिया नशा मुक्ति का संदेश

मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा चलाए जा रहे हैं नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति पोखर काला द्वारा नशा मुक्ति कार्यक्रम आयोजित किया गया ।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अनिल पाटिल भारतीय सेना सेवानिवृत्त, नवांकुर संस्था संतुलन समाज सेवा समिति के प्रभु मसानी, लोकरंग सामाजिक शौध विकास संस्थान से अजय भलराय उपस्थित रहे । कार्यक्रम में युवाओं को नशे के दुष्परिणाम बताएं एवं नशा न करने को लेकर शपथ दिलाई। अनिल पाटिल ने युवाओं को देश रक्षा के लिए भारतीय सेना में जाने के लिए मार्गदर्शन प्रदान किया ओर 26/11के आतंकी हमले में शहीद जवानों को मोमबत्ती जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस मौके पर ग्राम के प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित कर उत्साहवर्धन मौके पर उपस्थित ग्राम के युवाओं ओर वरिष्ठ नागरिक महिलाओ ने किया । कार्यक्रम का संचालन प्रभु मसानी ने किया ,आभार डॉ नरेंद्र निकुंम ने माना।

सुनील मंडलोई की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!