मुख्यमंत्री सहायता कोष से टैंकर हादसे के प्रभावितों को सहायता राशि की मिली स्वीकृति

बुधवार को बिस्टान थाना क्षेत्र के अंजनगांव में टैंकर पलटने के बाद हुए धमाके में कई प्रभावित हुए है। प्रभावितों को सहायता राशि प्रदान करने के लिए कलेक्टर श्री कुमार पुरूषोत्तम ने बुधवार को ही मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से सहायता राशि प्रदान करने के लिए प्रस्ताव भेजा था। गुरुवार को प्रभावितों को सहायता राशि की स्वीकृति प्रदान की गई है। इसमें मृतक के वैध वारिस को 2 लाख रुपये, गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये और सामान्य गंभीर को 25 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है।

खरगोन जिले में पेट्रोल और डीजल से भरा टैंकर पलटा लगी भीषण आग, देखें खबर

ट्रैफिक व्यवस्था में होगा सुधार सुवरों को नगर से दूर रखने के लिए नपा करेगी कार्यवाही

1 नवम्बर से शहर में नही दिखाई देगा कोई गोवंश,गोपालक संघ के साथ होगी बैठक,आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए एसडीएम सीईओ जुटेंगे दिनरात,जीवन ज्योति बीमा पेंशन में 39000 का हुआ बीमा

समयावधि पत्रो की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने नगर पालिका सीएमओ श्रीमति प्रियंका पटेल को 1 माह में सुवरों को नगर से दूर करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर श्री कुमार ने कहा कि सुवर पालको को नोटिस जारी करना है तो 144 धारा में नोटिस जारी करने के लिए फाइल शीघ्र प्रस्तुत करने को कहा है। बैठक के दौरान सीएमओ श्रीमती पटेल ने बताया कि पूर्व में भी नोटिस जारी किए गए है। अब तक हुई सम्पूर्ण कार्यवाही की फाइल शीघ्र प्रस्तुत करेगी। साथ ही खरगोन नगर में 1 नवम्बर से गोवंश को प्रतिबंधित किया जाना है। इसके लिए नगर पालिका को निर्देशित किया है। इस संबंध में कलेक्टर श्री कुमार ने गोपालक संघ के साथ बैठक करने के लिए भी निर्देशित किया है। कलेक्टर श्री कुमार ने कहा कि पूरे खरगोन नगर और जिले के अन्य नगरीय निकायों के मुख्य मार्गाे से आवारा पशु मुक्त करने के लिए नगर पालिका सीएमओ को निर्देशित किया है।

17 सितम्बर से 26 अक्टूबर तक 53 हजार से अधिक बने कार्ड

बैठक के दौरान जनसेवा अभियान की गहन समीक्षा की गई। समीक्षा में कलेक्टर श्री कुमार ने सभी एसडीएम और जनपद सीईओ को दिन रात आयुष्मान कार्ड के कार्य में संलग्न होने के निर्देश दिए है। साथ ही नगरीय निकाय और जनपदों को पृथक से 4 दिनों में कार्ड बनाने के लिए निर्धारित किये है। इसमें नगरीय निकायों को 17 हजार और जनपदों को 37 हजार से अधिक कार्ड 4 दिनों में बनाने होंगे। जनसेवा अभियान की समीक्षा के दौरान जीवन ज्योति बीमा योजना की जानकारी ली गई। एलडीएम श्री संदीप मुरुड़कर ने जानकारी देते हुए बताया कि अभियान में 39000 बीमे जीवन ज्योति योजना के तहत किये गए है। जबकि अभियान में 45997 आवेदन प्राप्त हुए है। जिन पर अभी कार्यवाही प्रचलित है। 3क़ अक्टूबर तक शत प्रतिशत कार्य होगा।

केजीएन नगर की रजिस्ट्री पर लगाया प्रतिबंध

समयावधि पत्रो की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री कुमार ने उप पंजीयक और एसडीएम को नगर के केजीएन नगर में की जाने वाली रजिस्ट्रियों पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए है। ज्ञात हो कि केजीएन नगर अवैध कॉलोनी के रूप में नगर के मास्टर प्लान में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए सुरक्षित है। इसके लिए यहाँ होने वाली रजिस्ट्रियों पर प्रतिबंध लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!