कक्षा के जी -1 से 2 री कक्षा के लगभग 125 विद्यार्थियों के द्वारा आज सब्जी मंडी का भ्रमण किया गया

स्कूल के छोटे विद्यार्थियों ने बड़े ही उत्साह एवं उल्लास के साथ समझा सब्जी एवं फलों का महत्व,बच्चों को सब्जी और फलों के अँग्रेजी नामो से अवगत करवाया।

सेंधवा। विद्यार्थियों को सब्जियों व फलों के द्वारा शरीर को स्वस्थ रखने की जानकारी देने के लिए यह आयोजन किया गया । सभी विद्यार्थियो ने बड़े ही उत्साह एवं उल्लास के साथ सब्जी व फलों के महत्व को जाना *शनिवार के दिन कक्षा के.जी 1 से कक्षा 2 री के बच्चों को सब्जी मंडी का भ्रमण कराया गया, जिसमें बच्चों को सब्जी और फलों के नाम अँग्रेजी मे बताये गये और हरी सब्जी और फलों के मह्त्व को बताया गया,उन्होंनेे मोलभाव व भार के बारे में करीब से समझा ।

उप प्राचार्य राहुल मंडलोई ने बच्चों से कहा कि हमें प्रतिदिन सब्जियों एवं फलों का सेवन करना चाहिए ताकि हम स्वस्थ जीवन जी सके , तथा उन्हें ‘स्वस्थ भोजन की आदत’ के बारे में भी बताया गया । संस्था अध्यक्ष बी.एल. जैन ने कहा कि हम सभी समाज के अभिन्न अंग है । एक-दूसरे की कार्यप्रणाली से अवगत होकर ही हम आगे बढ़ सकते हैं इस गतिविधि ने न केवल उनकी समझ का विस्तार किया कि सब्जियाँ कैसी होती है साथ ही बाजार की नियमित गतिविधियों को भी जाना।

फाइल फोटो

पूर्व अध्यक्ष पीरचंद मित्तल, दिलीप कानूनगो, उपाध्यक्ष रविंद्रसिंह मंडलोई, सचिव शैलेष कुमार जोशी, कोषाध्यक्ष गोविंद मंगल, सह सचिव दीपक लालका सहित अन्य सदस्यों ने विद्यार्थियों को नियमित रूप से भोजन में हरी सब्जियों का सेवन करने की सलाह दी । भ्रमण के दौरान शिक्षिकाए उपस्थित थी ।

हिमांशु मालाकार की रिपोर्ट

सिटी प्राइम न्यूज़ की हर खबर को शेयर जरूर करें । जय हिन्द जय भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!