आहते में मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने कराई जांच

शराब दुकान पर 10 हजार रुपये का जुर्माना और एक सप्ताह आहता रहेगा बन्द,खरगोन बस स्टैंड स्थित लाइसेंसी शराब दुकान के अहाते में 1 व्यक्ति से बर्बरता पूर्वक मारपीट की घटना हुई थी।

खरगोन। विभिन्न समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया में प्रकाशित ख़बरों और मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम ने आबकारी सहायक आयुक्त अभिषेक तिवारी और एसडीएम श्री मिलिंद ढोके को जांच करने के लिए 26 जुलाई को आदेशित किया था। ज्ञात हो कि खरगोन बस स्टैंड स्थित लाइसेंसी शराब दुकान के अहाते में 1 व्यक्ति से बर्बरता पूर्वक मारपीट की घटना हुई थी।

घटना के संबंध में जाँच रिपोर्ट 2 दिवस में प्रस्तुत करने के निर्देशों पर जाँच समिति ने पीढ़ित व्यक्ति प्रवीण वर्मा एवं अहाता संचालक श्री हनुमत यादव एवं अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की। जाँच समिति ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को प्रस्तुत की। जाँच समिति के अथक प्रयास के बावजूद पीड़ित अहाता संचालक के विरुद्ध एफ़आइआर कराने के लिए सहमत नहीं हुआ।

जाँच रिपोर्ट के आधार पर घटना की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए संबंधित शराब दुकान पर कलेक्टर श्री कुमार ने 10 हज़ार का जुर्माना किया साथ ही अहाते का संचालन सात दिवस के लिए निलंबित किया गया है।

जिले के 3 जनपद पंचायत बड़वानी, पाटी, निवाली में निर्वाचित सदस्यो के प्रथम सम्मेलन के दौरान हुआ अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन

बड़वानी। जिले के 7 जनपद पंचायत में से 3 जनपद पंचायत बड़वानी, पाटी, निवाली में निर्वाचित जनपद पंचायत सदस्यो का प्रथम सम्मेलन गुरूवार को संबंधित जनपद पंचायतो में पीठासीन अधिकारी की उपस्थिति में किया गया ।

इस दौरान प्रथम सम्मेलन के दौरान निर्वाचित सदस्यो ने मतदान कर अपने बीच से जनपद पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का भी निर्वाचन किया । निर्वाचन की इस कार्यवाही के लिये कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने निवाली जनपद के लिये एसडीएम पानसेमल सुश्री अंशु जावला, बड़वानी जनपद के लिये एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर एवं पाटी जनपद के लिये तहसीलदार बड़वानी श्रीमती आशा परमार को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया था ।

नियुक्त इन प्राधिकृत अधिकारियो ने अपनी देख-रेख में निर्वाचन की कार्यवाही सम्पन्न करवाई । स्थानीय निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार गुरूवार को हुये प्रथम सम्मेलन के दौरान हुये निर्वाचन में जनपद पंचायत निवाली में अध्यक्ष रायलीबाई पटेल निर्विरोध एवं उपाध्यक्ष पठान किराड़े निर्विरोध निर्वाचित हुये है।

इसी प्रकार जनपद पंचायत पाटी में अध्यक्ष श्री थानसिंह सस्ते निर्विरोध एवं उपाध्यक्ष श्री रणजीत वास्कले निर्विरोध निर्वाचित हुये है। जबकि जनपद पंचायत बड़वानी में अध्यक्ष श्रीमती भुन्टी बाई पटेल एवं उपाध्यक्ष श्रीमती ज्योति भूपेन्द्र गोयल निर्वाचित हुई है।

इतिहास पढ़कर बना सकते हैं अच्छा कॅरियर: डाॅ. मधुसूदन चैबे

बड़वानी 28 जुलाई। यदि आप स्कूल और काॅलेज में इतिहास को एक विषय के रूप में पढ़ते हैं तो आप अच्छा कॅरियर बना सकते हैं। शर्त यही है कि आप इस विषय का अध्ययन गंभीरता से और संदर्भ पुस्तकों के माध्यम से करें। आप शिक्षक या प्रोफेसर बन सकते हैं। देश की सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में इतिहास पर आधारित अनेक प्रश्न पूछे जाते हैं।

इतिहास का ज्ञान उन परीक्षाओं में आपको सफलता दिलाकर सार्वजनिक क्षेत्र में अच्छी जाॅब दिला सकता है। पुरातत्व विभाग और पर्यटन के क्षेत्र में भी अच्छे अवसर हैं। लेखक, पत्रकार, फिल्मकार, राजनीतिज्ञ के रूप में सफलता में भी इतिहास के ज्ञान की बड़ी भूमिका होती है। ये बातें डाॅ. मधुसूदन चैबे ने विद्यार्थियों को इतिहास के क्षेत्र में कॅरियर विषय पर बोलते हुए कहीं।

यह आयोजन प्राचार्य डाॅ. एनएल गुप्ता के मार्गदर्शन में शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ किया गया। आयोजन में सहयोग प्रीति गुलवानिया, किरण वर्मा, जगमोहन गोले, नंदिता गोले, कन्हैया फूलमाली, स्वाति यादव, राहुल वर्मा, कोमल सोनगड़े, राहुल भंडोले ने दिया।

सिटी प्राइम न्यूज़ की हर खबर को शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!